बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राष्ट्रपति के अभिभाषण में नहीं शामिल हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, बेहद हैरान करने वाला रहा कारण

राष्ट्रपति के अभिभाषण में नहीं शामिल हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, बेहद हैरान करने वाला रहा कारण

DESK. संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो गया। हालांकि बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे सहित कई अन्य कांग्रेसी सांसद उपस्थित नहीं हुए. दरअसल, यह सब हुआ इन सांसदों के दिल्ली में नहीं रहने के कारण. कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि श्रीनगर से उड़ानों में विलंब के कारण पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उसके कई अन्य सांसद बजट सत्र के पहले दिन होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण के अवसर पर उपस्थित नहीं रह सकेंगे। 

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। रमेश ने कहा, “खराब मौसम के चलते श्रीनगर हवाई अड्डे से उड़ानों में विलंब हो रहा है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खड़गे जी और कांग्रेस के कई अन्य सांसद दोनों सदनों की बैठक में होने जा रहे राष्ट्रपति के अभिभाषण में मौजूद नहीं रह सकेंगे।” 

न सिर्फ मल्लिकार्जुन खड़गे बल्कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी बजट सत्र के पहले दिन दिल्ली में नहीं रहे. वे कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के बाद वहीं हैं. उन्होंने मंगलवार को एक मंदिर में पूजा की. 

संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपना पहला अभिभाषण दिया। बजट सत्र का पहला चरण 13 फरवरी तक चलेगा और दूसरा चरण 13 मार्च से शुरू होकर छह अप्रैल तक चलेगा। बजट सत्र के दौरान 27 बैठक होंगी।



Suggested News