5 करोड़ गरीबों के लिए राहुल गाँधी का बड़ा एलान, कांग्रेस सत्ता में आई तो न्यूनतम आय योजना शुरू करेंगें

5 करोड़ गरीबों के लिए राहुल गाँधी का बड़ा एलान, कांग्रेस सत्ता में आई तो न्यूनतम आय योजना शुरू करेंगें

NEWS4NATION DESK : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अबतक का सबसे बड़ा चुनावी वादा किया है. राहुल ने देश से गरीबी ख़त्म करने को लेकर देश की जनता से नया वादा किया है. अपनी दादी पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के गरीबी हटाओ अभियान की तर्ज पर राहुल ने देशवासियों को भरोसा दिलाया है कि भारत से गरीबी को मिटा देंगे. राहुल गांधी ने घोषणा की है कि कांग्रेस की सरकार बनी तो देश के 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को हर साल 72,000 रुपये दिए जाएंगे. उन्होंने बताया है कि न्यूनतम आय की यह योजना चरणबद्ध तरीके से लागू की जाएगी और गरीबों के बैंक खातों में सीधे पैसा डाला जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्यूनतम आय योजना लागू करने का वादा किया है. जिसके तहत कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो हर किसी को 12 हजार रुपये प्रति महीने कांग्रेस सरकार देगी. राहुल गांधी ने कहा कि पांच साल तक मोदी सरकार में गरीब दुखी रहे हैं, ऐसे में अब हम उन्हें न्याय देंगे. राहुल ने कहा कि हमने मनरेगा कमिट किया था और अब आय गारंटी देकर दिखा देंगे.

राहुल ने कहा कि हम गरीबी मिटा देंगे. हमारा कहना है कि अगर आप काम कर रहे हो तो महीने में 12 हजार रुपए से आय कम से कम होनी चाहिए. हिंदुस्तान में अगर मिनिमम इनकम से कम आमदनी है तो यह आय बढ़ाने की कोशिश होगी. जिससे गरीबी से निकाला जा सकता है. यह सेकेंड फेज में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाल देगी. इस योजना को हम आगे लाकर दिखाएंगे.

Find Us on Facebook

Trending News