राहुल गांधी की बस में सवार हुआ विपक्ष, मायावती और अखिलेश यादव ने बनाई दूरी

राहुल गांधी की बस में सवार हुआ विपक्ष, मायावती और अखिलेश यादव ने बनाई दूरी

NEWS4NATION DESK : तीन राज्यों में सरकार बनाने के बाद कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं। शपथ ग्रहण समारोह में अलग-अलग पार्टियों के नेताओं के जमावड़े को जहां विपक्षी एकता की कसौटी पर परखा जा रहा है, वहीं शपथग्रहण के दौरान पहुंच रहे नेताओं की एकजुटता को बयां करती एक तस्वीर भी काफी दिलचस्प है। तस्वीर में राहुल गांधी की बस में विपक्षी नेता सवारी करते दिख रहे हैं। माना जा रहा है कि 2019 में कांग्रेस इन्हीं विपक्षी दलों के साथ एकता के जरिए नरेंद्र मोदी को मात देने की रणनीति पर काम कर रही है। हालांकि बीएसपी सुप्रीमो मायावती और एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव कांग्रेस के इस समारोह में शामिल नहीं हुए। 

 बता दें कि जयपुर के अल्बर्ट हॉल में अशोक गहलोत सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें वह पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बगल में बैठे हैं। खास बात यह है कि इसी बस में शरद यादव, फारूक अब्दुल्ला, एमके स्टालिन और शरद पवार जैसे विपक्ष के दिग्गज नेता बैठे नजर आए। 

तेजस्वी और शरद यादव भी हुए शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष के साथ पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, एलजेडी नेता शरद यादव, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई अहम नेता नजर आए। जबकि शपथ ग्रहण में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडा, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, जेएमएम अध्यक्ष हेमंत सोरेन भी नजर आए।

बता दें कि सोमवार को अशोक गहलोत ने राजस्थान के 22वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं उनके साथ सचिन पायलट ने भी डेप्युटी सीएम के पद की शपथ ली। कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली।

Find Us on Facebook

Trending News