बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश के 'डर' पर कांग्रेस ने दागे सवाल, मुख्यमंत्री खुलासा करें कौन उन्हें सत्ता से हटाना चाहता है?

CM नीतीश के 'डर' पर कांग्रेस ने दागे सवाल, मुख्यमंत्री खुलासा करें कौन उन्हें सत्ता से हटाना चाहता है?

PATNA: बिहार में मुख्य विपक्षी दल राजद लंबे समय से नीतीश कुमार के कार्यकाल अधूरा रहने की बात करता रहा है। अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भी लगता है  कि इस बार उनका कार्यकाल पूरे पांच साल का समय पूरा नहीं कर पाए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को डर है कि उनको कार्यकाल के बीच में ही सीएम की कुर्सी से हटाया जा सकता है। रविवार को पटना में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम नीतीश ने  कुछ इसी तरह का इशारा किया।सीएम नीतीश के अदृश्य डर पर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से सवाल पूछा है कि वे बताएं कौन उन्हें सत्ता से बेदखल करना चाहता है।

कर्पूरी की तरह मुझे भी...

जननायक की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बेहद गरीब परिवार में पैदा हुए कर्पूरी ठाकुर बिहार की राजनीति में शिखर तक पहुंचे और दो बार राज्य के मुख्यमंत्री बने। पहली बार 22 दिसंबर, 1970 को उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी और 2 जून, 1971 को पद से इस्तीफा दे दिया था। दूसरी बार वे 24 जून, 1977 को राज्य का मुख्यमंत्री बने और मजबूरन 21 अप्रैल, 1979 को पद से इस्तीफा देना पड़ा। नीतीश कुमार ने जननायक के दूसरे कार्यकाल की तरफ इशारा करते हुए यह बात कह रहे थे। नीतीश कुमार की बातों में इस बात का डर था कि जिस तरह से कर्पूरी ठाकुर को अपना पद छोड़ना पड़ा था, उनके साथ भी ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो जाए।

सीएम नीतीश के अदृश्य डर पर कांग्रेस ने दागे सवाल

कर्पूरी ठाकुर की जयंती कार्यक्रम में नीतीश कुमार में मन किसी अदृश्य डर के बाद बिहार की राजनीति फिर से गरमा गई है। कांग्रेस ने सीएम नीतीश और भाजपा दोनो को घेरा है। कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि नीतीश कुमार भाजपा प्रायोजित भीतरघात से डरे हैं. रविवार को उन्होंने कर्पूरी ठाकुर जयंती कार्यक्रम में खुद स्वीकार कर लिया। अभी भी उन्हें डर है कि भाजपा उनको बीच कार्यकाल में हटा देगी. उन्होंने कहा कि सत्ता चलाने वाले लोग एक दूसरे की टांग खींचने में लगे हैं तो भला कहां क्राइम कंट्रोल और विकास होगा।  प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को लगता है कि शायद ही वो कार्यकाल पूरा कर पायें। ऐसे में मुख्यमंत्री खुलासा करें कि उन्हें किससे डर है, कौन उन्हें सत्ता से हटाना चाहता है। पूरे बिहार में मैसेज गया है कि यह अस्थिर सरकार है और इसका पतन कभी भी हो सकता है.


Suggested News