महागठबंधन में अब RJD और कांग्रेस में टसल शुरू, राजद के 160 सीटों पर दावे पर कांग्रेस ने कहा-मतलब ही नहीं बनता

महागठबंधन में अब RJD और कांग्रेस में टसल शुरू, राजद के 160 सीटों पर दावे पर कांग्रेस ने कहा-मतलब ही नहीं बनता

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच अब गठबंधन की पार्टियों में भी सीटों के बंटवारे को लेकर रस्साकशी शुरू हो गई है. महागठबंधन में चल रही है रार अब धीरे धीरे और आगे बढ़ती जा रही है. राजद ने सीट शेयरिंग को लेकर जो डिमांड रखी है उससे कांग्रेस बिल्कुल भी सहमत नहीं हैं.

160 पर RJD ने ठोका दावा
इस बार के बिहार विधानसभा चुनाव में राजद ने 160 सीटों पर दावा ठोक दिया है. आरजेडी के इस दावे से कांग्रेस बिल्कुल भी सहमत नहीं है और पार्टी ने इस डिमांड को खारिज कर दिया है. राजद ने यह तर्क दिया है कि उसके 80 विधायक हैं लिहाजा वो 160 से कम सीट नहीं लेगी. 


लेकिन कांग्रेस नेता सदानंद सिंह कहा है कि पार्टी ने अपनी प्रस्‍तावित सीटों का आंकड़ा पार्टी आलाकमान को भेज दिया है. इसपर आलाकमान का फैसला ही अंतिम होगा. एक सप्ताह के अंदा सबकुछ तय हो जाएगा. उन्‍होंने कहा कि सीटों के मुद्दे पर स्थानीय स्तर पर बात करने का मतलब ही नहीं है.वहीं मांझी के तेजस्वी से रुठ कर महागठबंधन से जाने के बाद अब यहां राजद, कांग्रेस, रालोसपा और वीआईपी पार्टी ही बचीं हैं. राजद के इस डिमांड को लेकर रालोसपा ने भी नाराजगी जताई है. रालोसपा ने कहा है कि सीट शेयरिंग को लेकर बात बैठक में ही होगी.

  

Find Us on Facebook

Trending News