कांग्रेस के चिंतन शिविर का आज होगा समापन, राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने पर पार्टी लेगी बड़ा फैसला

कांग्रेस के चिंतन शिविर का आज होगा समापन, राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने पर पार्टी लेगी बड़ा फैसला

DESK. कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर का रविवार को समापन होगा. पिछले दो दिनों से राजस्थान के उदयपुर में चल रहे चिंतन शिविर के अंतिम दिन पार्टी से जुड़े कई बड़े फैसले हो सकते हैं. इसमें इस वर्ष विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव सहित लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रणनीति बनाई जा सकती है. साथ ही कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम पर भी समापन सत्र में बड़ी घोषणा होने की उम्मीद है. कांग्रेस चिंतन शिविर की कार्यवाही शाम 4:15 बजे समाप्त होगी. 

चिंतन शिविर के अंतिम दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का भाषण होगा, जिसमें राहुल गांधी पार्टी की वर्तमान स्थिति और देश के ज्वलंत मुद्दों को लेकर अपनी बात रखेंगे. राहुल गांधी के भाषण के बाद राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासराचिंतन शिविर में आए प्रतिनिधियों और तमाम नेताओं के लिए धन्यवाद भाषण देंगे और शिविर में आने के लिए सभी का आभार व्यक्त करेंगे. इसमें सबसे अहम घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष के नाम से जुडी होगी. लम्बे समय से कांग्रेस में कोई पूर्णकालिक अध्यक्ष नहीं है. ऐसे में राहुल गांधी अगर सहमती जताते हैं तो वे फिर से इस पद पर आ सकते हैं. उनके अतिरिक्त इस बार गांधी परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति को भी यह पद सौपें जाने की चर्चा है. 

कांग्रेस चिंतन शिविर की कार्यवाही सुबह 11 बजे वर्किंग कमेटी की बैठक के साथ शुरू होगी. सोनिया गांधी सहित कांग्रेस वर्किंग कमेटी के तमाम सदस्य इस बैठक में शामिल होंगे, जहां 6 समितियों राजनीतिक, सोशल जस्टिस, इकोनामी, संगठन, किसान- कृषि और यूथ एंपावरमेंट के सदस्यों की ओर से 3 दिन तक चले मंथन और चर्चा के बाद तैयार किए गए प्रस्तावों पर वर्किंग कमेटी की बैठक में मुहर लगेगी और उसके बाद ही मंथन का निचोड़ सामने आएगा. उसके बाद पार्टी के शीर्ष नेताओं की ओर से 6 समितियों के प्रस्तावों की जानकारी मीडिया को दी जाएगी. 


Find Us on Facebook

Trending News