बिहार उपचुनाव में कांग्रेस के दावों की निकली हवा : फिसड्डी निकली कन्हैया, जिग्नेश और हार्दिक की तिकड़ी

बिहार उपचुनाव में कांग्रेस के दावों की निकली हवा : फिसड्डी निकली कन्हैया, जिग्नेश और हार्दिक की तिकड़ी

PATNA : बिहार उप चुनाव के शुरूआती रुझान अब धीरे धीरे साफ हो चुके हैं और मुकाबला सिर्फ जदयू और राजद के बीच ही नजर आ रहा है। इन सबके बीच बिहार में अपने पैरों पर खड़ा होने की कोशिश कर रही कांग्रेस को भारी नुकसान होता नजर आ रहा है। तारापुर और कुशेश्वरस्थान दोनों जगहों पर कांग्रेस प्रत्याशी पूरी तरह से पिछड़ गए हैं। जबकि उनसे बेहतर प्रदर्शन एक माह पुरानी चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास ने किया है। दोनों सीटों पर चिराग की पार्टी तीसरे स्थान पर चल रही है। 

नहीं हुआ तिकड़ी का फायदा

दोनों सीटों पर कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारक के रूप में कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल को चुनाव प्रचार के लिए उतारा था, लेकिन इन युवा नेताओं का कोई फायदा पार्टी को मिलता नजर नहीं मिल रहा है। अब तक कुशेश्वरस्थान में नौ राउंड के वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है। जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी को सिर्फ 2081 वोट प्राप्त हो सके हैं। जबकि चिराग की लोजपा को 2500 से ज्यादा वोट मिले हैं। 

उसी तरह तारापुर में भी कांग्रेस के दावे पूरी तरह खोखले साबित होती नजर आ रही है। यहां चार राउंड की गिनती पूरी होने के बाद कांग्रेस के हिस्से में सिर्फ 224 वोट हासिल हुए हैं, जबकि चिराग की लोजपा यहां भी उनसे आगे निकल गई है।


Find Us on Facebook

Trending News