महंगाई के खिलाफ पटना में कांग्रेस का हल्ला बोल, हिरासत में नेताओं ने कहा- अन्याय के खिलाफ जारी रहेगा हमारा इंकलाब

महंगाई के खिलाफ पटना में कांग्रेस का हल्ला बोल, हिरासत में नेताओं ने कहा- अन्याय के खिलाफ जारी रहेगा हमारा इंकलाब

पटना. महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने शुक्रवार को पटना की सड़कों पर जोरदार प्रदर्शन किया. कांग्रेस के देशव्यापी आंदोलन के तहत पटना में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं और कार्यकताओं ने राजभवन मार्च किया. हलाकि पुलिस ने उन्हें राजभवन जाने के पहले ही हिरासत में ले लिया. इस दौरान देश में महंगाई से परेशान जनता के हितों की केंद्र सरकार पर अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. 

कांग्रेस की ओर केंद्र सरकार को जनविरोधी बताते हुए कहा गया कि ‘साथ तुम्हारे पुलिस का बल, हम सच के तपधारी हैं. इसलिए महंगाई पर हल्ला बोल जारी है. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यह महंगाई के खिलाफ एक आवाज़ उठी है. अन्याय के खिलाफ एक आवाज़ उठी है. ये आवाज़ अब नहीं दबेगी. देश के लोगों को जिस प्रकार से महंगाई के कारण भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है उसके खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल जारी रहेगा. इसे लेकर आज राष्ट्रव्यपी आंदोलन किया गया है. 


पटना में आयोजित राजभवन मार्च में बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा, विधायक राजेश कुमार सहित सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर बढती महंगाई का विरोध किया. बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिए. 

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार की नितीयों के कारण आज महंगाई चरम पर है. देश में पेट्रोलियम उत्पाद की कीमत आसमान छू रही है. वह भी ऐसे समय में जब दुनिया भर में कच्चे तेल की कीमत हो रही है तो भारत में पेट्रोल-डीजल , रसोई गैस की कीमत से लोगों को जीना मुहाल है. न सिर्फ महंगाई बल्कि आज बेरोजगारी चरम पर है. युवा अपने भविष्य को लेकर आशंकित हैं. युवाओं, बेरोजगारों की आवाज को बुलंद करने के लिए कांग्रेस आज विरोध जता रही है. उन्होंने कहा, मोदी सरकार के खिलाफ संघर्षो से सड़कों पर नया मुकाम लिखेंगे, वे अन्याय करेंगे - हम इंकलाब लिखेंगे.


Find Us on Facebook

Trending News