सड़क से संसद तक कांग्रेस का जोरदार विरोध प्रदर्शन, चौथे दिन भी संसद में कामकाज ठप, दोनों सदन स्थगित

सड़क से संसद तक कांग्रेस का जोरदार विरोध प्रदर्शन, चौथे दिन भी संसद में कामकाज ठप, दोनों सदन स्थगित

DESK. सोनिया गांधी से प्रवर्त्तन निदेशालय की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन सड़क से संसद तक शुरू हो गया है. गुरुवार को संसद के दोनों सदनों पर कांग्रेस ने जहाँ सोनिया गांधी के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों की पूछताछ को साजिश बताते हुए विरोध जताया, वहीं अन्य विपक्षी दलों ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा. दोनों सदनों में भारी हंगामा होने के बाद पहले राज्यसभा और फिर लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. 

यह लगातार चौथा दिन है जब संसद में कामकाज ठप रहा है. सोमवार से बुधवार तक हर दिन संसद में महंगाई के कारण विपक्ष ने प्रदर्शन किया है. इस वजह से संसद में कामकाज न के बराबर हुआ है. गुरुवार को भी लगातार चौथे दिन संसद की कार्यवाही बाधित रही. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार रात राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक की और गुरुवार के लिये रणनीति पर चर्चा की. इसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और सांसद शामिल हुए. गहलोत ने ट्वीट किया, खड़गे के निवास पर बैठक हुई. कांग्रेस के कार्यकर्ता सोनिया के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए देश भर में प्रदर्शन करेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष को पहले भी आठ जून को पेशी के लिए नोटिस जारी किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उन्हें 23 जून के लिए समन जारी किया गया था. ईडी ने सोनिया गांधी के पुत्र और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से इस मामले में पांच दिनों तक कई सत्र में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. यह जांच कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है.


Find Us on Facebook

Trending News