आरएसएस की कुंडली खंगालने मामले में सीएम नीतीश को मिला कांग्रेस का साथ, सदानंद बोले- जांच में हर्ज ही क्या है?

आरएसएस की कुंडली खंगालने मामले में सीएम नीतीश को मिला कांग्रेस का साथ, सदानंद बोले- जांच में हर्ज ही क्या है?

PATNA : आरएसएस और उससे जुड़े संगठनों की कुंडली खंगालने को लेकर स्पेशल ब्रांच के एसपी के पत्र के बाद बिहार में सियासत तेज है। कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा है कि नीतीश सरकार को बेहिचक रूटीन कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आरएसएस इस देश की कोई अविवादित संगठन नहीं है। स्थापना काल से लेकर अब तक उससे जुड़े लोगों की अनेकों संदिग्ध आचरण सामने आते रहे हैं। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या भी इसी संगठन से जुड़े व्यक्तियों ने की थी।

सदानंद सिंह ने नसीहत देते हुए कहा कि जो संगठन सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यों से जुड़े हैं, उसे बंद किताब नहीं होना चाहिए। अगर किसी संगठन से जुड़े लोगों की जांच की आवश्यकता सरकार महसूस करती है तो इसमें हर्ज क्या है?

उन्होंने कहा कि आरएसएस और बीजेपी को इस मुद्दे पर इतना हाय तौबा नहीं मचाना चाहिए। उसे खुफिया जानकारी जुटाने में नीतीश सरकार को मदद करनी चाहिए।

सदानंद सिंह ने कहा कि जांच से भय उसे होता है जिसकी गतिविधियां संदिग्ध होती है। अगर बीजेपी और आरएसएस इस दायरे से बाहर हैं तो फिर उसके विरोध का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने कहा कि अपने निर्णय को लागू करने में मुख्यमंत्री को किसी भी परिस्थिति के लिए घबराना नहीं चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News