चीनी सैनिकों के साथ झड़प पर कांग्रेस ने कहा, राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर पूरा देश एक, चीन को करारा जवाब दे सरकार

चीनी सैनिकों के साथ झड़प पर कांग्रेस ने कहा, राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर पूरा देश एक, चीन को करारा जवाब दे सरकार

GAYA : अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में चीन, भारत के सैनिकों के बीच झड़प को लेकर चीन के खिलाफ देशभर में रोष है, तथा संपूर्ण देशवासी सरकार से चीन को सबक सिखाने की मांग कर रहे है। आज गया के स्थानीय टावर चौक पर चीन की हिमाकत के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए जिनपिंग के पोस्टर एवं चीनी झंडा जलाया गया।


इस अवसर पर उपस्थित अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह क्षेत्रीय प्रवक्ता बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी प्रो विजय कुमार मिठू, पूर्व विधायक मो खान अली, जिला उपाध्यक्ष राम प्रमोद सिंह, बाबूलाल प्रसाद सिंह,रामाश्रय सिंह, दामोदर गोस्वामी ,शिव कुमार चौरसिया,शशिकांत सिन्हा, टिंकू गिरी,  विपिन कुमार सिन्हा, अमित कुमार उर्फ रिंकू सिंह, मो आफताब आलम, सुनिल कुमार राम, उदय शंकर पालित, बाल्मिकी प्रसाद, जगरूप यादव, जितेंद्र यादव, अरुण कुमार पासवान, विनोद उपाध्याय आदि ने कहा की चीन ने एक बार फिर हमारे सैनिकों को उकसाया है। जिसका भारतीय सैनिकों ने बहादुरी से मुकाबला किया। 

उन्होंने कहा की राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर संपूर्ण राष्ट्र एक है, इसका राजनीतिकरण ना हो। लेकिन सरकार, विपक्ष द्वारा सवाल पूछने पर अनर्गल बातें कर देश को बरगलाने की कोशिश के बजाय चीन के गलत कारनामों का करारा जवाब देने, उससे व्यपारिक संबंध को तत्काल बंद करने की जरूरत है। नेताओ ने कहा की देश के रक्षामंत्री एवं गृहमंत्री का बयान परस्पर विरोधावास है। रक्षामंत्री बोलते है की चीन ने हमारी जमीन  को कब्जा किए हुए है, तो गृहमंत्री जी बोलते है की एक इंच भी हमारी जमीन चीन के कब्जे में नही है।

नेताओ ने कहा की कांग्रेस पार्टी सहित सम्पूर्ण विपक्ष एवं पूरा देश चीन के खिलाफ सरकार एवं देश के बहादुर सैनिकों के साथ चट्टानी एकता बना कर खड़ी है, सरकार चीन को करारा जवाब दे ताकि दुबारा ऐसी दुसाहस ना करे।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News