बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवाब मलिक की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर उतरी कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी, मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

नवाब मलिक की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर उतरी कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी, मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

दिल्ली. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के निकटस्थों से संबंध और अवैध धन शोधन के मामले में गिरफ्तार किये गये महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल आ गया है. महाविकास अघाड़ी में शामिल तीनों पार्टियों से जुड़े नेता केंद्र का मोदी सरकार और भाजपा पर हमलावर हैं. गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के मंत्री, विधायक, सांसद सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मुंबई में मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. डिप्टी सीएम अजित पवार, बारामती से सांसद सुप्रिया सुले भी मंत्रालय के बाहर हो रहे प्रदर्शन में  शामिल हुए हैं. छगन भुजबल जयंत पाटिल भी शामिल हुए.

बुधवार को स्पेशल PMLA कोर्ट ने नवाब मलिक को 3 मार्च तक के लिए ED की हिरासत में भेज दिया. 8 घंटे की पूछताछ के बाद मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में कल गिरफ्तार किया गया था. ED ने आज गुरुवार को मलिक की बहन को पूछताछ के लिए ED ऑफिस बुलाया. खबर है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने उनके भाई कप्तान मलिक को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया है. जानकारी के अनुसार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को ED ऑफिस लाया गया है. यहां नवाब मलिक के सामने बैठकर उनसे पूछताछ की जायेगी.

महाविकास अघाड़ी के प्रदर्शन के जवाब में भाजपा ने भी राज्य नें  प्रदर्शन करने का ऐलान किया. पुणे में भाजपा नेताओं ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. महाविकास अघाड़ी नेताओं के खिलाफ की नारेबाजी. पुणे महानगर पालिका भवन के सामने भाजपा शहर अध्यक्ष जगदीश मलिक के नेतृत्व में आंदोलन किया गया.

नवाब मलिक पिछले कई माह से समीर वानखेड़े को लेकर भाजपा पर हमलावर थे. इस क्रम में उन्होंने कहा था, सुना है कि मेरे घर जल्द मेहमान (ईडी) आने वाले हैं. बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे उनके कुर्ला वाले घर पर ईडी की टीम सीआरपीएफ कर्मियों के साथ पहुंची और उन्हें अपने साथ ईडी कार्यालय ले गयी. दोपहर बाद  उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इसी से जुड़े मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Suggested News