बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब उपेन्द्र कुशवाहा के रास्ते बिहार कांग्रेस, कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ धरना पर बैठे प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा

अब उपेन्द्र कुशवाहा के रास्ते बिहार कांग्रेस, कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ धरना पर बैठे  प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा

Patna: कोरोना महामारी के बीच बिहार में प्रवासी मजदूरों को लेकर विपक्षी पार्टिया लगातार सीएम नीतीश पर हमला कर रही है. पहले उपेंद्र कुशवाहा ने श्रमिकों के लिए धरना प्रदर्शन किया अब बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा भी धरना पर बैठे.

बिहार कांग्रेस के  प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के  साथ पार्टी के प्रदेश कार्यालय सदकात आश्रम के मुख्य द्वारा पर धरना पर बैठे है. 


धरना  पर बैठे प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज हम सब एक भयानक संकट के दौर से गुज़र रहे हैं. ऐसे में सबसे ज़्यादा दुर्दशा है प्रवासी मज़दूरों की, दैनिक भत्ता पर काम करनें वाले लोगों की, किसानों की, छोटे व्यापारियों की. कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार को इससे निबटनें की सलाह देता चला आ रहा है लेकिन सरकार नें हमारी सलाह को अनदेखा किया और लोगों का कष्ट बढ़ता चला गया. 

उन्होंने कहा कि मीलों चलते प्रवासी मज़दूर, महिलाओं एवं बच्चों की हृदय विदारक तस्वीर एवं वीडियो का दृश्य बहुत ही दर्दनाक है. कई मज़दूरों की रास्ते में मौत हो गई.

इस बात को लेकर कांग्रेस ने सरकार से सवाल उठाया है कि कौन लेगा इन मौतों की ज़िम्मेवारी ? कौन करेगा पालन पोषण इनके परिवारों को ?. हम किसे दोषी मानें - प्रधानमंत्री को या मुख्यमंत्री को ?. कहाँ से इन्हें मिलेगा मुआवज़ा ?



Suggested News