BIHAR NEWS : कांग्रेस विधायक ने प्रेमी जोड़े का कराया आदर्श विवाह, लोगों ने वर वधू को दिया आशीर्वाद

BIHAR NEWS : कांग्रेस विधायक ने प्रेमी जोड़े का कराया आदर्श विवाह, लोगों ने वर वधू को दिया आशीर्वाद

NAWADA : जिले के नरहट थाना क्षेत्र के जमुआरा गांव में एक लड़का और एक लड़की के बीच पिछले कई दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसकी जानकारी गांव के लोगों को मिली तो लड़का लड़की को बुलाकर दोनों की शादी संपन्न कराई गयी. इस मौके पर हिसुआ की कांग्रेस विधायक नीतू सिंह उपस्थित थी. इसके पहले विधायक ने पहले दोनों की उम्र के बारे में जानकारी ली. दोनों के बालिग़ होने की जानकारी मिली तो उनका आदर्श विवाह कराया गया. जहाँ विधायक के साथ कई लोग उपस्थित रहे. इस मौके पर विधायक ने खुद खड़ा होकर सभी लोगों बीच कोरोना संकट में मास्क का वितरण किया. उन्होंने कहा की सभी लोग मास्क पहनकर शादी समारोह में शिरकत करें. बताया जाता है कि कचहरी सरपंच मनीष कुमार रंजन ने पूरा इंतजाम किया और मंदिर में शादी संपन्न कराया. 

बताया जाता है कि छोटी पाली गांव के निवासी परदेशी रविदास के पुत्री मनीषा कुमारी का भीम बिगहा के राहुल नगर निवासी मुंद्रिका रविदास के पुत्र विक्रम कुमार का एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. मामला उजागर होने के बाद सबसे पहले लोगों ने सरपंच को जानकारी दी. जिसके बाद सरपंच ने पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद विवाह की तैयारी की. दोनों पक्ष के समाज के बुद्धिजिवीयों के उपस्थिति में गहराई से विचार विमर्श किया गया और लड़का एवं लड़की दोनों का विवाह कराने का निर्णय लिया गया. दोनों युवक एवं युवती ने समाज एवं माता पिता के सामने आदर्श विवाह के रूप में स्वीकार करते हुए परिणय सूत्र में बंधने का निर्णय लिया. 

इस मौके पर कांग्रेस विधायक नीतू सिंह, जमुआरा सरपंच मनीष कुमार रंजन, पूर्वी जिला पार्षद सदस्य रंजीत कुमार उर्फ चुन्नू सिंह, संजय सिंह, उप सरपंच रामानुज सिंह, सीपीआई नेता राजेन्द्र प्रसाद मांझी, महेश तांती, परिजन एवं ग्रामीण ने वर वधु को आशीर्वाद दिया. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट



Find Us on Facebook

Trending News