बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस ने चिट्ठी लिख कर राष्ट्रपति से की शिकायत, कहा- धमका रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी

कांग्रेस ने चिट्ठी लिख कर राष्ट्रपति से की शिकायत, कहा- धमका रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी

NEWS4NATION DESK :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक के हुबली में जो भाषण दिया था अब उस पर विवाद शुरू हो गया है। कर्नाटक के चुनावी नतीजे आने में अब 24 घंटे से भी कम का वक्त बचा है लेकिन उसके पहले कांग्रेस ने पीएम मोदी की घेरने की कोशिश की है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के अन्य नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर धमकी देने का मुद्दा उठाया है। पीएम की भाषा पर आपत्ति जताई गयी है।  6 मई को एक चुनावी सभा में नरेन्द्र मोदी ने भाषण दिया था, कांग्रेस के नेता कान खोल कर सुन लीजिए, अगर सीमाओं को पार करोगे तो ये मोदी है, लेने के देन पड़ जाएंगे। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री अपने पद की मर्यादा का पलान नहीं कर रहे हैं।

CONGRESS-WROTE-A-LETTER-TO-THE-PRESIDENT-COMPLAINING-ABOUT-IT---PRIME-MINISTER-MODI-IS-TH2.jpg

सोमवार को कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति को लिखे इस खत में PM मोदी के हुबली में दिए गए भाषण पर आपत्ति जताई है। चिट्ठी में कहा गया है कि देश के प्रधानमंत्री को किसी के खिलाफ इस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इस खत में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य बड़े कांग्रेस नेताओं के दस्तखत हैं।

CONGRESS-WROTE-A-LETTER-TO-THE-PRESIDENT-COMPLAINING-ABOUT-IT---PRIME-MINISTER-MODI-IS-TH3.jpg

दरअसल, कर्नाटक में चुनाव प्रचार करते हुए 6 मई को हुबली में प्रधानमंत्री ने एक बयान दिया था। उन्होंने BJP के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाने को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया था। पीएम मोदी ने कांग्रेस को नेशनल हेराल्ड मामले की याद दिलाई, जिसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी आरोपों का सामना कर रहे हैं और जमानत पर हैं। उन्होंने कहा था, 'ऐसी पार्टी जिसके प्रमुख जमानत पर हैं, क्या वह हमसे सवाल पूछ रही है।' उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा ने अदालतों का सामना किया है। पीएम ने कहा था कि कांग्रेस के नेता कान खोलकर सुन लीजिए, अगर सीमाओं को पार करोगे तो ये मोदी है, लेने के देने पड़ जाएंगे।

Suggested News