बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार से रची जा रही थी अयोध्या के राम मंदिर को उड़ाने की साजिश, NIA की रेड में PFI के सरगना सहित आठ गिरफ्तार

बिहार से रची जा रही थी अयोध्या के राम मंदिर को उड़ाने की साजिश, NIA की रेड में PFI के सरगना सहित आठ गिरफ्तार

दो दिन पहले अयोध्या में निर्माणाधीन मंदिर उड़ाने की धमकी देने का कनेक्शन बिहार से जुड़ गया है। मामले में बताया जा रहा है कि बिहार से निर्माणाधीन अयोध्या राम मंदिर को उड़ाने की साजिश रची जा रही थी। इस बात की भनक सुरक्षा एजेंसियों को लग गईं। इसके बाद बेहद सधे तरीके से NIA की टीम ने शुक्रवार की रात बिहार में धावा बोल दिया। छापेमारी में 8 लोग NIA के हत्थे चढ़ गए जिसमें बदनाम संगठन PFI का सरगना रियाज मारूफ भी शामिल है।  इस दौरान इन सबसे पूछताछ भी की गई। NIA की टीम ने छापेमारी को चकिया थाना के कुंअवा गांव में अंजाम दिया। इस दौरान 8 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया। इस दौरान स्थानीय पुलिस की टीम भी NIA के साथ थी। 

पूर्वी चंपारण में NIA की रेड

शुक्रवार की देर रात NIA की टीम ने कुंअवा गांव में सघन छापामारी कर आठ लोगो को हिरासत में ले लिया और पूछताछ के लिए पटना ले गई। आपको बता दें कि इसी 31 जनवरी को नेपाल के जनकपुर धाम के गंडकी नदी से चले शालिग्राम पत्थर को पूर्वी चम्पारण के रास्ते अयोध्या ले जाया गया। पूर्वी चम्पारण के चकिया होकर शालिग्राम के गुजरते समय सोशल मीडिया फेसबुक पर वीडियो कॉल कर धमकी देने का एक वीडियो सामने आया। 

.बताया जा रहा है कि रेयाज के  कुअवा गांव से एक  इंटर के छात्र दानिश  को हिरासत में NIA ने लिया है। वहं.मेहसी थाना के इमाम पट्टी से भी कुछ संधिग्ध युवको को उठाई  है NIA...देवशिला  पत्थर अयोध्या जाने के दौरान  PFI  के ट्रेनर   उस्मान नाम के युवक ने अपने  फेसबुक पर एक आपत्तिजनक  वीडियो किया था अपलोड  जो   वायरल हुआ है। जिसके बाद एनआईए की टीम ने छापेमारी की थी।

 फुलवारी शरीफ में हुई छापेमारी में भी रियाज मारुफ का नाम आया था सामने

जानकारी के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगों में PFI का सरगना रियाज मारूफ भी शामिल है। रियाज तका नाम पिछले साल पटना के फुलवारीशरीफ में PFI के ट्रेनिंग सेन्टर चलाने में भी सामने आया था। उस दौरान भी NIA की पटना, लखनऊ और दिल्ली की टीम ने चकिया के कुंअवा गांव में छापेमारी की थी, लेकिन रियाज मारूफ उनके हाथ नहीं आया। हालांकि इस कार्रवाई की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

गौरतलब है कि दो दिन पहले अयोध्या के राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गई थी, जिसके बाद से ही मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


Suggested News