बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी को बदनाम करने की चल रही है साजिश : मांझी

तेजस्वी को बदनाम करने की चल रही है साजिश : मांझी

PATNA : वैशाली में घटित दलित अत्याचार की घटना पर बिहार के पुर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम माँझी ने दुख जताते हुए राज्य सरकार पर सीधा हमला बोला है। माँझी ने कहा कि दलित हित की ढोंग करने वाली नीतीश-मोदी की सरकार को बताना चाहिए कि आखिर उनके राज में क्या हो रहा है।एक तरफ जहाँ बढते अपराध से जनता कराह रही है वहीं दूसरी तरफ दलितों पर भी सत्ता के शह पर सामंती अत्याचार कर रहें हैं। पुर्व मुख्यमंत्री ने देश के अपराध का ब्योरा रखने वाली सरकारी एजेंसी राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्योरो के नए डाटा का ज़िक्र करते हुए कहा कि पिछले चार साल में एक तरफ जहाँ देश में दलित अत्याचार मामलों में 66% की बढ़ोतरी हुई है वहीं बिहार में 69% दलित अत्याचार बढ़ा है।

CONSPIRACY-TO-DEFAME-TEJASHWI--MANJHI3.jpg

माँझी ने वैशाली की घटना का ज़िक्र करते हुए कहा कि वहाँ दलितो के मकान को जला दिया गया उनके साथ मारपीट की गई वहीं सरकार कारवाई करने की जगह विपक्षी दलों के नेता तेजस्वी यादव पर आरोप लगा रही है। जबकि वास्तविकता यह है कि घटना में शामिल लोग भाजपा के कार्यकर्ता हैं। सरकार को चाहिए था कि आरोपी कोई भी हो किसी भी जाति का हो उसपर कारवाई करे,स्पीडी ट्रायल करवा कर सज़ा कराए पर आरोपियों को थाने से ही छोड दिया गया। मांझी ने कहा कि नीतीश जी बताएं कि आखिर यह कैसा न्याय है और कैसा दलित प्रेम है जिसमें दलितों के लिए खुली हवा में साँस तक लेने की इजाज़त नहीं हैं।

CONSPIRACY-TO-DEFAME-TEJASHWI--MANJHI2.jpg

वैशाली की घटना की गंभीरता को ध्यान में रखकर माँझी ने पार्टी के महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अनामिका पासवान के नेतृत्व में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के पाँच सदस्य की टीम को कल वैशाली जाने का निर्देश दिया है जो पुरे मामले की जांच कर जांच रिपोर्ट उन्हें समर्पित करेगी जिसके बाद आगे की कारवाई की जाएगी।

Suggested News