पटना में सिपाही की दबंगई ! जबरन मकान कब्जा करने का आरोप, विरोध करने पर मकान मालिक के साथ मारपीट

पटना में सिपाही की दबंगई ! जबरन मकान कब्जा करने का आरोप, विरोध करने पर मकान मालिक के साथ मारपीट

पटना । पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के शिवपुरी उड़ान टोला में एक मकान में जबरन ताला तोड़कर कब्जा करने का आरोप बिहार पुलिस के एक जवान पर पीड़ित पक्ष ने लगाया है. आरोप है कि सिपाही ने अपने समर्थकों के साथ ताला तोड़ने का विरोध करने वाले मकान मालिक के परिवार के लोगों की जमकर धुलाई कर दी. इतना ही नहीं इस मारपीट के दौरान इसकी सूचना गर्दनीबाग थाना को देने के बावजूद पुलिस नहीं पहुंची. पीड़ित का कहना है कि पुलिस अपने विभागीय सिपाही का ही पक्ष लेती है. इससे पहले भी कई बार सिपाही और उसके समर्थक आकर यहां मारपीट कर चुके हैं. 

दरअसल, पीड़ित परिवार के अमलेश कुमार का कहना है कि शिवपुरी उड़ान टोला में उनके मकान पर बैंक ने गलत तरीके से लोन के रुपए नहीं चुका पाने के चलते एक सिपाही को बेच दिया। बैंक की इस एकतरफा कार्रवाई का विरोध करते हुए लोन के रुपए चुका देने की बात कही गई. उसके बावजूद बैंक अधिकारियों ने एक नहीं सुनी। 

बैंक की इस कार्रवाई के खिलाफ अमलेश कुमार उसके पिता कामेश्वर राय एवं कमलेश की मां और एक बड़ा भाई कमलेश ने इस मामले को न्यायालय में चुनौती दिया है। पीड़ित परिवार का कहना है कि जब मामला न्यायालय में लंबित है ऐसी स्थिति में दोनों में किसी भी पक्ष को मकान में नहीं जाने देना है। उसके बावजूद गर्दनीबाग थाना पुलिस की मिलीभगत से सिपाही अपने रौब दिखाकर समर्थकों के साथ कई बार यहां आकर मारपीट कर चुका है। 

रविवार को भी सिपाही अपने समर्थकों के साथ यहां पहुंचा और मकान का ताला तोड़ने लगा. अमलेश ने जब इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। इसे लेकर कुछ समय तक विवाद बना रहा. 


Find Us on Facebook

Trending News