बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SC के चीफ जस्टिस से बोले राष्ट्रपति- कोर्ट में स्थगित नहीं हो सुनवाई... लोगों को न्याय मिलना जरुरी

SC के चीफ जस्टिस से बोले राष्ट्रपति- कोर्ट में स्थगित नहीं हो सुनवाई... लोगों को न्याय मिलना जरुरी

NEW DELHI :  कोर्ट में सुनवाई बार-बार स्थगित होने को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नाराजगी जाहिर की है। राष्ट्रपति ने कहा कि लोगों को न्याय मिलना जरुरी है। संविधान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की मौजूदगी में कहा कि न्यायपालिका में सुनवाई स्थगित नहीं होनी चाहिए। लोकतंत्र में न्याय मिलना जरूरी है। कार्यक्रम में केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी उपस्थित थे।

संसद में काम होना जरुरी

राष्ट्रपति ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि अवसर की समानता 1949 में जरूरी थी और आज भी है। संसद में गतिरोध नहीं होना चाहिए। सदन में काम होना भी जरूरी है। हम लोगों का संवैधानिक दायित्व है। राष्ट्रपति ने कहा कि आधार से भ्रष्टाचार रुका है, सेवाएं लोगों तक पहुंची। 

संविधान हमारा मार्गदर्शक

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने संविधान दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के उद्घाटन भाषण में कहा कि संविधान हाशिए पर पड़े लोगों के साथ ही बहुमत के विवेक की भी आवाज है और यह अनिश्चितता तथा संकट के वक्त में सतत् मार्गदर्शक की भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि संविधान के सुझावों पर ध्यान देना हमारे सर्वश्रेष्ठ हित’में है और ऐसा नहीं करने से अराजकता तेजी से बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि संविधान वक्त से बंधा दस्तावेज भर नहीं है और आज जश्न मनाने का नहीं बल्कि संविधान में किए गए वादों की परीक्षा लेने का वक्त है।

Suggested News