‘‘बिहार में उत्पन्न हो रहा है संवैधानिक संकट’... भाजपा ने फोटो के साथ बताया- राजद उड़ा रही लोकतंत्र का माखौल

‘‘बिहार में उत्पन्न हो रहा है संवैधानिक संकट’... भाजपा ने फोटो के साथ बताया- राजद उड़ा रही लोकतंत्र का माखौल

पटना. बिहार में संवैधानिक संकट उत्पन्न होने का आरोप विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने लगाया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि राजद लोकतंत्र का माखौल उड़ा रही है. चौधरी ने एक राजद नेताओं से संबंधित एक फोटो पोस्ट की है. उसमें उन्होंने लिखा है कि ‘बिहार में संवैधानिक संकट उत्पन्न हुआ है. बिहार विधान परिषद में उप-मुख्यमंत्री की कुर्सी पर राजद की राजमाता श्रीमती राबड़ी देवी विराजमान हैं. राजद लोकतंत्र का मखौल उड़ा रही है. राजद द्वारा लोकतंत्र को राजतंत्र में बदलने की कोशिश’.

दरअसल चौधरी ने जो फोटो पोस्ट की है उसमें राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव एक तरफ दो कुर्सियों पर बैठे हैं. इसमें राबड़ी देवी जिस कुर्सी पर हैं उस पर एक तौलिया भी रखा है. चौधरी का दावा है कि जिस कुर्सी पर राबड़ी देवी बैठी हैं वह उप मुख्यमंत्री के लिए निर्धारित कुर्सी है. उस कुर्सी पर राबड़ी देवी का बैठना दिखाता है कि राजद द्वारा लोकतंत्र को राजतंत्र में बदलने की कोशिश की जा रही है.

हालांकि सम्राट के आरोपों पर राजद की ओर से फ़िलहाल कोई टिप्पणी नहीं की गई है. वहीं इस पर भी राजद की ओर से कुछ नहीं कहा गया है कि जिस कुर्सी को उप मुख्यमंत्री की कुर्सी बताई जा रही है क्या वह उप मुख्यमंत्री के लिए निर्धारित कुर्सी थी. 

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी माँ-बेटे हैं. ऐसे में सम्राट चौधरी ने उसी की ओर इशारा करते हुए अपनी कुर्सी पर माँ को बैठाने के तेजस्वी के निर्णय पर सवाल उठाते हुए इसे राजतंत्र कहा है. 


Find Us on Facebook

Trending News