बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाढ़ में डायवर्सन बहने से टूट गया झारखंड से संपर्क, अब कामचलाऊ पुल पार करने के लिए टेंट लगाकर कर रहे वसूली, प्रशासन मूक दर्शक

बाढ़ में डायवर्सन बहने से टूट गया झारखंड से संपर्क, अब कामचलाऊ पुल पार करने के लिए टेंट लगाकर कर रहे वसूली, प्रशासन मूक दर्शक

NAWADA : जिले के अकबरपुर प्रखंड के नेमदारगंज बाजार स्थित खरी नदी पर बना डायवर्सन पानी के तेज बहाव में एक सप्ताह पूर्व बह गया था। लेकिन इसकी मरम्मति की ओर प्रशासन का ध्यान नहीं है संवेदक का भी अतापता नहीं है । डायवर्सन बहने से बाजार से लेकर महेशडीह , भनैललोदीपुर , गोविंदपुर प्रखंड समेत झारखंड राज्य का संपर्क भंग हो गया है । स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि पुराना पुल ध्वस्त कर नया निर्माण कराया जा रहा है। 

लेकिन टेंट लगाकर यहां पर अवैध वसूली पूरी तरह चालू है। प्रति गाड़ी से 20 से ₹30 लिया जाता है। अवैध वसूली कर रहे दबंगों से अगर कोई विरोध करते हैं तो उनके साथ हाथापाई भी की जाती है। हालांकि इन लोगों के द्वारा ही कहा जाता है कि इस पुल का निर्माण हम लोगों ने किया है। लेकिन सवाल यह है कि आम जनता से अवैध वसूली ही धंधा बन गया है। 

जिला प्रशासन के अधिकारी  मुंकदर्शक बने हुए हैं। लोगों का कहना है कि यहां धड़ल्ले से वसूली हो रही है, क्या अधिकारी को इसकी भनक नहीं लगी है। लोगों का सवाल था कि जानकारी होने के बावजूद भी ऐसे लोगों पर आखिर क्यों कार्रवाई  नहीं की जा रही है। प्रशास की लापरवाही के कारण आवागमन कर रहे लोगों ने चुपचाप इनकी मनमानी सहनी पड़ रही है।

मामले में अकबरपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने news4nation से बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें अभी इस मामले की जानकारी मिली है।  इस मामले को संज्ञान लेते हैं मामला की जांच करते हैं.


Suggested News