बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कॉन्टेनमेट जोन का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, बिना माक्स के लोगों पर किया गया फाइन

कॉन्टेनमेट जोन का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, बिना माक्स के लोगों पर किया गया फाइन

Gaya : जिलाधिकारी अभिषेक सिंह के द्वारा आज जिले के शहरी क्षेत्र पीरमंसूर से जयप्रकाश नारायण अस्पताल तक बनाए गए कंटेंटमेंट जोन का पैदल मार्च कर जायजा लिया गया। वहीं इस दौरान कंटेनमेंट जोन ने बिना मास्क के घूम रहे लोगों से फाइन की वसूली की गई तथा उन्हें मास्क उपलब्ध कराया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि अनलॉक-2 लागू होने से मार्केट क्षेत्र में भीड़ भाड़ देखा जा रहा है। लोग काफी लापरवाही बरत रहे है। जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। 

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के साथ-साथ जिले में भी संक्रमण के मामले बढ़ रहे है, लेकिन सावधानी बरत इसपर काबू पाया जा सकता है। जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से अपील किया कि मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। मास्क के प्रयोग से तेजी से फैल रहे संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है। 

वहीं निरीक्षण के दौरान कंटेंटमेंट जोन में दुकान खुली देखकर डीएम अनुमंडल पदाधिकारी सदर को दुकानदार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया। इसके उपरांत कल्याण ब्रदर्स स्कूल ड्रेस दुकान खुले रहने पर जिलाधिकारी ने कल्याण ब्रदर्स स्कूल ड्रेस दुकान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया। 

जिलाधिकारी ने थाना प्रभारी कोतवाली को पुलिस के वाहन को भी सैनिटाइज कराने को कहा। जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी सदर को निर्देश दिया कि कंटेंटमेंट जोन में किसी तरह का कंस्ट्रक्शन कार्य नहीं चलेगा। सभी कंस्ट्रक्शन कार्य पूर्ण रुप से बंद रहेंगे। इसके उपरांत अलंकार पैलेस में बिना मास्क के व्यक्तियों से फाइन की वसूली की गई एवं उन्हें मास्क उपलब्ध कराया गया।

वहीं आजाद पार्क सब्जी मंडी के निरीक्षण के क्रम में कई सब्जी विक्रेता एवं ग्राहक बिना मास्क के पाए गए। जिलाधिकारी ने संबंधित सब्जी विक्रेता एवं उपस्थित ग्राहकों से फाइन की वसूली करवायी। उन्होंने सभी दुकानदारों को हिदायत दी कि बिना मास्क पहने ग्राहकों को सब्जी नहीं दी जाएगी। 

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बिना मास्क के सब्जी, फल बेचोगे तो कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने नगर पुलिस उपाधीक्षक को निर्देश दिया कि गोल पत्थर से पीरमंसूर रोड तक कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है। इसलिए ट्रैफिक व्यवस्था पर विशेष रूप से ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा कि सभी वाहनों पर सवार हुए व्यक्तियों को मास्क प्रयोग की जांच करते रहें। बिना मास्क पाए जाने पर फाइन की वसूली करें। निरीक्षण के क्रम में नगर आयुक्त सावन कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, अंचलाधिकारी सादर सहित तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे।

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट



Suggested News