बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : 35 लाख की सुपारी लेकर कांट्रैक्ट किलर्स ने की प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

BIHAR NEWS : 35 लाख की सुपारी लेकर कांट्रैक्ट किलर्स ने की प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

LAKHISARAI : प्रॉपर्टी डीलर की हत्या की साजिश रचने वाले तीन बदमाशों को लखीसराय जिले की पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए बदमाशों ने 35 लाख रुपये में प्रॉपर्टी डीलर संजीत मंडल की हत्या करने के लिए सुपारी ली थी। गिरफ्तार बदमाशों के पास से हथियार के साथ ही चोरी की बाइक भी बरामद की गई है। गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेज दिया गया। एक अंतरराज्यीय शार्प शूटर व कांट्रैक्ट किलर फैयाजुल होदा को भी गिरफ्तार किया गया है।

एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि आठ फरवरी को रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र के डकरा नहर के पास बिल्लो गांव से एक बाइक की चोरी हुई थी। बाइक के जरिए किसी संभावित अपराध को देखते हुए पुलिस की एक टीम ने इस मामले में कार्रवाई की। जिस बाइक को चोरी के दौरान इस्तेमाल किया गया था, उसे सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र में देखे जाने की सूचना मिली। इसी आधार पर पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी। कजरा तीन मुहानी के पास एक बाइक के साथ दो युवकों को पकड़ा गया। इनमें सारण जिला के करीमचक राहत रोड निवासी फैयाजुल होदा और लखीसराय जिले के ही सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के जकड़पुरा निवासी कन्हैया कुमार शामिल हैं। इनके पास से एक लोडेड पिस्टल बरामद किया गया। पूछताछ में फैजुल होदा ने बताया कि वह लखीसराय में शुभम कुमार के यहां पिछले 10 दिनों से रह रहा था। हथियार शुभम कुमार के द्वारा दिलवाया गया था। दोनों की निशानदेही पर कबैया थाना क्षेत्र के पचना रोड से शुभम कुमार को पकड़ा गया।

एसडीपीओ ने बताया की शुभम का पचना रोड के निवासी प्रॉपर्टी डीलर संजीत मंडल से काफी पुराना जमीन विवाद है। शुभम ने फैयाजुल होदा, समीर, सलीम, बब्लू के साथ मिलकर संजीत मंडल की हत्या करने की योजना बनाई। 35 लाख रुपये में संजीत मंडल की हत्या करने का सौदा तय हुआ था। इससे पहले भी शुभम के द्वारा संजीत मंडल की हत्या की कोशिश की गई थी। पिछली बार शुभम के द्वारा कुख्यात अपराधी असगर को संजीत मंडल की हत्या के लिए छह लाख की सुपारी दी गई थी। उस वक्त घटना के पूर्व ही असगर को पकड़ लिया गया था, जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। वर्तमान में भी वह जेल में है।

शुभम कुमार का भी पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है। हलसी थाना में शुभम के विरुद्ध दो मामले दर्ज हैं, जबकि दो कबैया थाना में मामला दर्ज है। इनमें लूट, आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। फैयाजुल होदा अंतरराज्यीय शॉर्प शूटर कांट्रैक्ट किलर है। हत्या, लूट, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट के कई केस पश्चिम बंगाल, झारखंड तथा बिहार में दर्ज है। इसका विस्तृत आपराधिक इतिहास निकाला जा रहा है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस, एक बाइक, चोरी की हीरो स्प्लेंडर बाइक व दो मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट

Suggested News