संविदा कर्मी महासंघ ने वेतनमान की उठाई मांग, आंदोलन की दी चेतावनी

संविदा कर्मी महासंघ ने वेतनमान की उठाई मांग, आंदोलन की दी चेतावनी

खगड़िया. सब्जीबाग पटना स्थित एक पार्क में बिहार राज्य संविदा कर्मी महासंघ की राज्य स्तरीय बैठक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार शर्राफ की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जबकि संचालन बिहार राज्य आईसीडीसी संघ के प्रदेश अध्यक्ष शम्भु शंकर उपाध्याय ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार शर्राफ ने महासंघ की मजबूती पर बल देते हुए कहा कि प्रखण्ड स्तर पर संविदा कर्मियों का संगठन तैयार करने के उपरांत जब हमारी संगठन अस्तित्व में आएगी तब राज्य के विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदा कर्मियों की सेवा स्थायीकरण व वेतनमान को लेकर पटना के धरती पर सरकार के समक्ष महा आन्दोलन का शंखनाद किया जाएगा।

पंचायत तकनीकी सहायक  संघ के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार सुमन ने महासंघ की मजबूती की चर्चा करते हुए कहा कि निकट भविष्य में वेतनमान की मांग को लेकर  राज्य भर के संविदा/आउटसोर्सिंग कर्मी काला पट्टी बांध कर काम करने का कार्यक्रम बनाया जाए। वहीं बिहार राज्य डीईओ वेल्ट्रॉन संघ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार यादव तथा सगासा बिहार के प्रदेश सचिव आचार्य राकेश पासवान शास्त्री  ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के घोषणा अनुकूल चौधरी कमिटी के रिपोर्ट में  संविदा कर्मियों का सुरक्षित भविष्य नहीं दिख रहा है। इसलिए राज्य के सभी संविदा कर्मियों को एक मंच पर आने की जरूरत है।

बैठक में बिहार राज्य एसडब्लूओ/एमपीए संघ के प्रदेश अध्यक्ष राधेकृष्ण, शिक्षा सेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष ब्रम्हानंद दास, कनीय अभियंता संघ के प्रदेश महासचिव आलोक कुमार, कोषाध्यक्ष चितरंजन कुमार, शिक्षा सेवक संघ के प्रदेश संयुक्त  सचिव अनिल कुमार चौधरी, डीईओ वेल्ट्रॉन संघ के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार सिंह, पंचायत रोजगार सेवक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्म कुमार चौधरी  , सगासा के मुकेश कुमार प्रसाद  व अभय कुमार आदि संविदा कर्मियों  के नेताओं ने एक स्वर से सेवा स्थायीकरण व वेतनमान को लेकर वृहत् रूप से आर-पार की लड़ाई लड़ने का विचार व्यक्त किया ।


Find Us on Facebook

Trending News