बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस नेता ने पूछा- किसे पता भगवान राम कहां पैदा हुए? बीजेपी का जवाब- पहले वह बताएं किस कमरे में पैदा हुए थे?

कांग्रेस नेता ने पूछा- किसे पता भगवान राम कहां पैदा हुए? बीजेपी का जवाब- पहले वह बताएं किस कमरे में पैदा हुए थे?

NEW DELHI : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के भगवान राम की जन्मभूमि को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान पर बीजेपी ने करारा हमला बोला है। राम की जन्मस्थली पर सवाल उठाने पर बीजेपी ने उनसे पूछा है कि वह खुद बताएं कि कहां पैदा हुए थे? 

क्या कहा था मणिशंकर अय्यर ने

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा- आप चाहते हैं तो अयोध्या में मंदिर जरूर बनाएं, लेकिन अयोध्या में राजा दशरथ के महल में 10 हजार कमरे थे। कौन बता सकता है कि भगवान राम का जन्म किस कमरे में हुआ था। आखिर कैसे भाजपा दावा कर सकती है कि मंदिर वहीं बनाएंगे?” अय्यर ने दिल्ली में यह बयान ‘एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम’ कार्यक्रम में दिया।

अय्यर ने आगे कहा -मंदिर वहीं बनाएंगे का क्या मतलब है? दशरथ एक बहुत बड़े महाराजा थे। कहा जाता है कि उनके महल में दस हजार कमरे थे। कौन जानता है कि कौनसा कमरा कहां था? इसलिए यह कहना कि हम सोचते हैं कि भगवान राम यहीं पैदा हुए थे, इसलिए यहीं मंदिर बनाना है। क्योंकि यहां एक मस्जिद है। पहले हम मस्जिद तोड़ेंगे और इसकी जगह हम मंदिर बनाएंगे।

बीजेपी का जवाब

वरिष्ठ कांग्रेस नेता के इस बयान पर बीजेपी प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट कर लिखा, 'प्रभु राम के लिए ओछी भाषा बोलने वाले मणिशंकर पहले बताएं कि वह किस कमरे में पैदा हुए?' बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि मणिशंकर अय्यर को पहले अपने बारे में बताना चाहिए। कांग्रेस नेता को प्रभु राम का अपमान नहीं करना चाहिए।

Suggested News