बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CoronaVirus:सरकारी स्कूल के बच्चों के खाते में 31 मार्च से पहले भेजी जाएगी MDM की राशि,CM नीतीश ने अधिकारियों को दिया आदेश

CoronaVirus:सरकारी स्कूल के बच्चों के खाते में 31 मार्च से पहले भेजी जाएगी MDM की राशि,CM नीतीश ने अधिकारियों को दिया आदेश

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बड़ी घोषणा की। मुख्य सचिव ने बताया कि बिहार सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर एहतियातन बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज, कोचिंग इंस्टीच्यूट, सभी सिनेमा हॉल, जू-पार्क सभी 31 मार्च तक बंद रहेंगे। लेकिन सीबीएसई की परीक्षाएं जारी रहेंगी। वहीं सरकारी कर्मी भी अल्टरनेट तरीके से इस दौरान दफ्तर आएंगे, ताकि सरकारी दफ्तरों में भीड़ ना हो।  

खाते में भेजा जाएगा पैसा

मुख्यमंत्री ने आज की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सरकारी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे, लेकिन सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को मिड डे मील की राशि मिलेगी. सरकारी स्कूलों में मिड डे मील की राशि की गणना कर 31 मार्च से पहले सीधे उनके खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा .

आंगनबाड़ी केंद्रों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक के खाते में जाएगी राशि

वही आंगनबाड़ी केंद्र भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे और वहां पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों के खाते में भोजन की राशि ट्रांसफर की जाएगी. आंगनबाड़ी केंद्र पर गर्भवती महिलाओं को दी जाने वाली सुविधाएं मिलती रहेगी.

Suggested News