बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CORONA ALERT: कोरोना को लेकर कम हुआ डर, लोग कर रहे दिशा निर्देशों से समझौता, स्वास्थ्यकर्मी खुद ही हैं लापरवाह

CORONA ALERT: कोरोना को लेकर कम हुआ डर, लोग कर रहे दिशा निर्देशों से समझौता, स्वास्थ्यकर्मी खुद ही हैं लापरवाह

CORONA ALERT: कोरोना को लेकर कम हुआ डर, लोग कर रहे दिशा निर्देशों से समझौता, स्वास्थ्यकर्मी खुद ही हैं लापरवाह

यह भारतीय जनता की लापरवाही का ही नतीजा है कि देश में कोरोना दोबारा पांव पसार रहा है, लोग कोरोनावायरस को लेकर जारी किए गए सभी दिशा-निर्देशों को भूल चुके हैं, या फिर मानना ही नहीं चाह रहे. वैक्सीन आने के बाद लोग एक तरह से लापरवाह से हो गए हैं. जनता कोरोना की उस भयावहता को भूल चुके हैं, जब देश में एक दिन में हजारों लोगों की मौत हो रही थी और सभी घरों में ‘लॉक’ थे.  

उत्तर-पूर्वी सीमांत रेलवे के कटिहार जंक्शन पर कोरोना जांच के लिए शिविर की दोबारा शुरूआत की गई है. यहां बाहर से जिले में आने वाले लोगों की जांच की जा रही है. मगर लापरवाही का आलम यह है कि जांच करने वाले स्वास्थ्यकर्मी खुद पीपीई किट नहीं पहने दिखाई दे रहे हैं. इस बाबत जब उनसे पूछा गया तो उन्होनें तुरंत ही गर्मी को इसका जिम्मेवार ठहरा दिया. ऐसा कर ये लोग ना सिर्फ अपनी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं, बल्कि दूसरों को भी खतरे में डाल रहे हैं. 

वहीं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की माने तो अन्य प्रदेशों से आने वाले लोग कोरोना जांच को लेकर गंभीर नहीं है. बार-बार निवेदन करने के बाद भी लोग जांच के लिए तैयार नहीं होते हैं. कई बार तो लोग जांच कराने के बाद कभी नाम गलत तो कभी मोबाइल नंबर गलत देते हैं, जिससे परेशानी और बढ़ जाती है. ऐसे में अगर लोग इस महामारी को लेकर जांच में सहयोग नहीं करेंगे तो इस महामारी का खतरा कम कैसे होगा. 



Suggested News