बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में 15 दिन बाद कोरोना फिर कर सकता है तगड़ा अटैक, खतरे को देखते हुए अलर्ट मोड में आया स्वास्थ्य विभाग

बिहार में 15 दिन बाद कोरोना फिर कर सकता है तगड़ा अटैक, खतरे को देखते हुए अलर्ट मोड में आया स्वास्थ्य विभाग

पटना : कोरोना महामारी के रिटर्न को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि 15 दिनों बाद कोरोना महामारी फिर से अटैक कर सकता है. इस आशंका के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी मेडिकल कॉलेजों को तैयार रहने के कहा है. इसके साथ ही जिन डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ को छुट्टी चाहिए वो अभी ले लें क्योंकि कोरोना महामारी के दूसरे अटैक की आशंका के बीच विभाग की ओर से किसी को छुट्टी नहीं दी जाएगी.

WHO ने उन राज्यों को आगाह किया है जहां कोरोना संक्रमण के मामले कम आने लगे हैं. WHO के मुताबिक ऐसे राज्यों में कोरोना फिर से अटैक कर सकता है और यह दूसरा अटैक पहले से ज्यादा तेज होगा. दिल्ली में दूसरी लहर के साथ रिकॉर्ड कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. 

प्रधान सचिव ने मेडिकल कॉलेजों के साथ सभी निजी अस्पतालों को भी तैयार रहने को कहा है. इसके साथ ही इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के अधिकारियों को जरूरत पड़ने पर सौ बेड का कोविड वार्ड शुरू करने की तैयारी रखने का भी आदेश दिया गया है.

Suggested News