बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना सेंटर में PPE किट से खेलते दिखे बंदर, वीडियो वायरल

कोरोना सेंटर में PPE किट से खेलते दिखे बंदर, वीडियो वायरल

Desk: पीपीई किट्स कोरोना वॉरियर्स के लिए एक सबसे बड़ा हथियार होता है. ये वो कपड़े हैं, जो कोरोना से संक्रमित मरीज और मेडिकल स्टाफ के बीच दीवार का काम करते हैं. लेकिन तमिलनाडु के एक कोविड केयर सेंटर में इस्तेमाल की हुई PPE किट्स के साथ कुछ बंदर खेलते नजर आए.

हैरानी की बात ये है कि जिस कोरोना केयर सेंटर में बंदर इन पीपीई किट्स के साथ खेल रहे थे. इसके बारे में वहां के स्टाफ को भनक तक नहीं थी. तमिलनाडु के ऊटी के पास एक प्राइवेट स्कूल को कोविड 19 का केयर सेंटर बना रखा है. यहां पर 80 मरीजों को रखा गया है. जिनमें कोरोना के बेहद कम लक्षण वाले मरीज भर्ती हैं. इस वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इस सेंटर के बाहर खुले में ढेर सारी इस्तेमाल की हुई पीपीई किट्स पड़ीं हैं. जिसके आस-पास बंदरों का झुंड है और वो इनसे खेल रहे हैं. एक-दूसरे पर फेंक रहे हैं.

आमतौर पर किसी भी कोरोना सेंटर में पीपीई किट्स इस्तेमाल होने के बाद उसे एक खास प्रोटोकॉल के तहत कूड़े दान में फेंका जाता है. लेकिन ऊटी के इस कोविड केयर सेंटर में मेडिकल स्टाफ ने सारे नियमों अनदेखी कर दी. जिसकी वजह से एक बड़ा खतरा पैदा हो गया.

वीडियो वायरल होने के बाद यहां के स्थानीय अधिकारियों को इसके बारे में पता चला. फिर हर जगह को अच्छी तरह से  सैनिटाइज किया गाया. कोविड सेंटर बेहद ही संवेदशील होते हैं, यहां पर स्टाफ की मौजूदगी 24 घंटे रहती है. बावजूद इसके इतनी पड़ी चूक हुई. इस घटना के बाद प्रशासन ने दोषियों के खिलाफ एक्शन लिया है.


Suggested News