CORONA CRISIS : 48 घंटे में सीएम नीतीश ने दूसरी बार बुलाई आपात बैठक, लॉकडाउन को लेकर ले सकते हैं बड़ा फैसला

CORONA CRISIS : 48 घंटे में सीएम नीतीश ने दूसरी बार बुलाई आपात बैठक, लॉकडाउन को लेकर ले सकते हैं बड़ा फैसला

Patna : सरकार की कोशिशों के बाद भी बिहार में कोरोना की रफ्तार कम होती नजर नहीं आ रही है, ऐसे में सीएम नीतीश कुमार ने 48 घंटे में दूसरी बार मंत्रीमंडल की आपात बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में सीएम बिहार में कोरोना प्रसार को कम करने के लिए कठोर फैसला ले सकते हैं। शुक्रवार दोपहर में होनेवाली बैठक में बिहार में लॉकडाउन की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले बुधवार को ही सीएम ने आपदा प्रबंधन के साथ घंटों चली बैठक के बाद नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव करते हुए शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक कर दिया था, लेकिन इसके बाद भी स्थिति में सुधार होता नही आ रहा है।

दरअसल, पूरे बिहार में धारा 144 लागू किए जाने और नाइट कर्फ्यू सहित तमाम सख्ती के बाद भी  बिहार में कोरोना का संक्रमण का दायरा बढ़ता ही जा रहा है. गुरुवार शाम तक राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या एक लाख के पार हो गयी. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर एक लाख 821 तक पहुंच गई है. वहीं, रिकवरी दर भी थोड़ी बढ़ कर 77.27% हो गयी है. संक्रमण दर भी बढ़ कर 13.36% हो गया है. रोजाना 12 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना संक्रमितों की लगातार मौत भी हो रही है.  

 गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में महज 29 दिनों में ही 53 गुना मरीज बढ़ गए हैं. विगत 1 अप्रैल को राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 1907 थी, जो 15 अप्रैल को 25 हजार और 20 अप्रैल को 50 हजार को पार कर गई. अब यह संख्या एक लाख 821 हाे गई है. इस तरह 29 दिनों में एक्टिव मरीजों की संख्या में लगभग 53 गुना बढ़ोतरी हुई है.



Find Us on Facebook

Trending News