बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या में भूमीपूजन कार्यक्रम पर कोरोना संकट, राम जन्मभूमि के पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

अयोध्या में भूमीपूजन कार्यक्रम पर कोरोना संकट, राम जन्मभूमि के पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

DESK: 5 अगस्त को अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम होना है. इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गी है लेकिन अब कोरोना ने इस पर भी अपना प्रभाव डाल दिया है. जी हां भूमी पुजन पर कोरोना संकट मंडराने लगा है क्युंकि राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वह प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास का शिष्य हैं. इसके साथ ही राम जन्मभूमि की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं.


आपको बता दें कि राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के साथ-साथ चार पुजारी राम लला की सेवा करते हैं. इन्हीं चार पुजारियों में से एक पुजारी प्रदीप दास की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है. उन्होंने होम क्वारनटीन कर दिया गया है. इसके साथ ही 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं, जिन्हें क्वारनटीन किया गया है.

मालूम हो कि राम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम भव्य रुप से मनाने के लिए जोरो-शोरो से तैयारियां चल रही है. बताया गया है कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 200 लोग शिरकत करने वाले हैं. कोरोना के कारण भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए अधिक लोगों को न्योता नहीं जा रहा है. सिर्फ चुनिंदा लोगों को ही शिलान्यास कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है. लेकिन अब पुजारी प्रदीप दास के कोरोना पॉजिटिव हो जाने से कार्यक3म को लेकर संशय बन गया है.


राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन यूं तो 5 अगस्त को होगा, मगर 3 अगस्त से ही अयोध्या में उत्सव शुरू हो जाएगा. यहां दीवाली जैसा माहौल बनाया जाएगा. इस दौरान प्रशासन की ओर से शहर में लाखों दिए जलाए जाएंगे. साथ ही आम लोगों से अपील की जाएगी कि वो अपने घरों के बाहर दिए जलाएं.

Suggested News