बिहटा आईआईटी में कोरोना विस्फोट, 20 से अधिक छात्र और प्रोफ़ेसर हुए संक्रमित

बिहटा आईआईटी में कोरोना विस्फोट, 20 से अधिक छात्र और प्रोफ़ेसर हुए संक्रमित

PATNA : पटना के बिहटा स्थित आईआईटी में 20 से अधिक छात्रों एवं प्रोफेसर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद संस्थान में हड़कंप मच गया है। सभी प्रभावित छात्रों और प्रोफेसर के लिए कॉलेज कैंपस में ही अलग से क्वॉरेंटाइन रूम की व्यवस्था की गई है। इतना ही नहीं सभी छात्रों के बीच कोरोना वैक्सीन डोज की स्पेशल ड्राइव चलाई जा रही है । 

कॉलेज के प्रभारी पी आर ओ डॉक्टर राजेंद्र प्रमाणिक से बात करने पर उन्होंने बताया कि यहां कॉलेज में कुल छात्रों की संख्या 2500 के आसपास है। सरकार के गाइडलाइन के अनुसार 50% छात्रों के साथ संस्थान चलाने की व्यवस्था है। इसके अलावा 130 प्रोफेसर कॉलेज में 1300 बच्चों के बीच अपना सेवा दे रहे हैं। नए वर्ष की पार्टी के बाद कोरोना वायरस विस्फोट कॉलेज के अंदर हुआ है। 

कॉलेज के एक प्रोफेसर ने बताया कि जांच में बहुत सारे स्टूडेंट पॉजिटिव तो पाए गए हैं लेकिन उनमें किसी तरह का कोई सिस्टम नजर नहीं आ रहा है। इस को ध्यान में रखते हुए जो भी स्टूडेंट, सफाई कर्मी, सुरक्षा गार्ड सहित कॉलेज के प्रोफेसर इससे प्रभावित हैं। उन लोगों के लिए कॉलेज कैंपस में अलग से कारंटाइन रूम की व्यवस्था की गई है। डॉ राजेंद्र प्रमाणिक ने बताया कि सभी छात्रों को कोरोना डोज पूरा करने के लिए कॉलेज कैंपस में डोज का ड्राइव चलाया जा रहा है।

पटना से सुमित की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News