बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना मुक्त हुआ यूपी का कुशीनगर जनपद, कोरोना के दो मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

कोरोना मुक्त हुआ यूपी का कुशीनगर जनपद, कोरोना के दो मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

KUSHINAGAR : कोरोना संकट के बीच कुशीनगर जनपद के लिए राहत की खबर है. कोरोना पोजिटिव पाए गये दो लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर आज घर लौट गए. अब जनपद में कोई भी पोजिटिव मरीज नहीं है. कोरोना से जंग जीतकर घर लौटने पर लोगों ने फूल वर्षा कर और ताली बजाकर उनका स्वागत किया. 

कोरोना महामारी शुरू होने के बाद पहला मरीज तीन मई को हाटा नगरपंचायत के एक वार्ड में मिला था. यहाँ 16वर्षीय किशोरी के कोरोना पोजिटिव होने के बाद हड़कंप मच गया. किशोरी कानपुर से अपने रिश्तेदार के साथ ट्रक से घर आयी थी. इसके दूसरे दिन पटहेरवा थाना क्षेत्र के बलुआ तकिया गाँव में एक 24 साल का युवक पोजिटिव मिला था. वह बंगाल से अपने घर वापस आया था. दोनों को बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में भर्ती कराया गया था. 

इनके गाँव को सील कर संपर्क में आए परिजनों और रिश्तेदारों को क्वारंटिन करते हुए इनका सेम्पल जांच के लिए भेजा गया था. इन सबकी रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. पाजेटिव पाए दोनों मरीजों का इलाज के बाद तीन बार जांच हुई. तीनों बार उनका रिपोर्ट निगेटिव आया. स्वस्थ होने के बाद दोनों को गुरुवार  की रात अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. दोनों जब स्वस्थ होकर घर लौटे तो चिकित्सकों व प्रशासनिक अधिकारियों ने पुष्प वर्षा व ताली बजाकर उन्हें बधाई दी. 

इसकी पुष्टि करते हुए सीएमओ डॉक्टर एन के गुप्ता ने बताया है कि कोरोना पाजेटिव पाए गये दोनो को इलाज के बाद स्वस्थ घोषित कर घर भेज दिया गया है. अभी इनको होम क्वारंटिन में रहने को कहा गया है. जनपद में इस समय कोई पोजिटिव मरीज नहीं है. 

कुशीनगर से विद्या बाबा की रिपोर्ट

Suggested News