बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना मुक्त हुआ जमुईः मंदिर में भीड़ पर डीएम ने झाड़ा पल्ला, कहा- मुझे मत बताइए, गाइडलाइन लागू कराना पुलिस का है काम

कोरोना मुक्त हुआ जमुईः मंदिर में भीड़ पर डीएम ने झाड़ा पल्ला, कहा- मुझे मत बताइए, गाइडलाइन लागू कराना पुलिस का है काम

JAMUI: जमुई में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी क्या आयी, जिला प्रशासन खुशी के मारे सभी गाइडलाइंस ही भूल गई। पुलिसकर्मी सहित अधिकारी भूल गए कि बिहार अभी भी अनलॉक की स्थिति में है और मंदिरों में पूजा करने और भीड़ लगाने की अभी भी मनाही है। अब आलम यह है कि जमुई जिला प्रशासन को बिहार सरकार के मुख्य सचिव के निर्देशों की तनिक भी परवाह नहीं। ऐसे में जिले में खुलकर उड़ायी जा रही है कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां।

यह पूरा मामला झाझा थाना क्षेत्र के धमना गांव का है। यहां मंगलवार की देर शाम में धमना काली मंदिर में किसी खास अवसर को लेकर विशेष पूजान का आयोजन किया गया और मंदिर के पास मेला भी लगा। इस दौरान राज्य सरकार की तमाम बंदिशों के बावजूद कोरोना संक्रमण पर लोगों की आस्था भारी पड़ गयी। मंदिर में मां काली की पूजा क लिए हजारों की संख्या में भक्त एकसाथ उमड़ पड़े औऱ उद्घोष के साथ कोरोना को धता बताते हुए पूजा- अर्चना की। संपूर्ण जमुई अनुमंडल क्षेत्र में अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा धारा 144 लागू किए जाने के बाद भी देर रात्रि तक मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं का हुजूम लगा रहा। हैरानी की बात तो यह है कि पूरा का पूरा गांव एक साथ एक जगह पर मौजूद रहा और जिला प्रशासन- पुलिस इससे बेखबर कुंभकर्णी निंद्रा में सोयी रही। कोरोना गाइडलाइन और धारा 144 को सख्ती से लागू कराने को लेकर न तो कोई दंडाधिकारी नजर आए और न ही कोई पुलिसकर्मी।

हद तो तब हो गई जब इस मामले को लेकर संवाददाता ने डीएम को अवगत कराने की कोशिश की तो डीएम ने सीधे तौर पर पूरे प्रकरण से अपना पल्ला झाड़ लिया। धमना काली मंदिर परिसर में उमड़ी भारी भीड़ की तस्वीर और वीडियो देखने के बाद भी जमुई के जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि इस मामले की सूचना स्थानीय थाने को दी जाए। कोरोना गाइडलाइंस को लागू करना पुलिस का काम है। इस बाबत पूछे जाने पर जमुई के पुलिस कप्तान प्रमोद कुमार मंडल ने मामले को देखने की बात कही है। देखना है पुलिस प्रशासन किस तरह का रुख अख्तियार करती है।


जमुई से राकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News