कोरोना घोटाले के बाद अब पोस्टमार्टम घोटाला, लोगों के शव के नाम पर करोड़ों का किया वारा-न्यारा

कोरोना घोटाले के बाद अब पोस्टमार्टम घोटाला, लोगों के शव के नाम पर करोड़ों का किया वारा-न्यारा

मुजफ्फरपुर। बिहार के स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां कम होती नजर नहीं आ रही हैं। कुछ दिन पहले ही कोरोना जांच में बड़े घोटाले की बात सामने आई थी। अब स्वास्थ्य विभाग में एक और बड़े घोटाले की बात सामने आ गई है। जिसे पोस्टमार्टम घोटाला का नाम दिया गया है। 

दरअसल मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर विधायक मुन्ना यादव ने स्वास्थ्य विभाग के इस बड़े घोटाले को उजागर किया है। उनका दावा है कि जिले में मुर्दों के नाम पर करोड़ों रुपए की हेराफेरी की गई है। उन्होंने बताया कि एक मृतक के नाम पर दो लोगों को लाभ पहुंचाया गया है। कई मामले ऐसे हैं जिनमें एक ही शव को अलग अलग नाम से पोस्टमार्टम कर लाखों रुपए की हेराफेरी की गई है।

डीएम से शिकायत की  बात

मीनापुर विधायक ने बताया कि उनके पास ऐसे पांच सौ मामलो की जानकारी है, जिनमें अब तक कि जांच में लगभग तीस से ज्यादा मामलों में गड़बड़ी मिली है। मीनापुर विधायक ने कहा कि वह इस पूरे मामले को डीएम के पास ले जाएंगे, अगर वहां उचित कार्रवाई नहीं होती है, तो इस मामले को विधानसभा में उठाया जायेगा।

नीतीश राज में कोई घोटाला करोड़ से कम नहीं

इस घोटाले का राशि पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अब तक देखने से यह बात लगता है कि इसमें करोड़ों की गड़बड़ी की गई है। उन्होंने बिहार में आए दिन हो रहे घोटालों पर नीतीश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उनके राज में कोई घोटाला करोड़ो अरबों से कम का नहीं होता है।


Find Us on Facebook

Trending News