बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने में जुटे अधिकारी, सड़क पर उतरे डीएम, एसडीओ ने लोगों को लगायी फटकार

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने में जुटे अधिकारी, सड़क पर उतरे डीएम, एसडीओ ने लोगों को लगायी फटकार

PATNA : सूबे में एक बार फिर से बीते वर्ष की अपेक्षा कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाई लेवल मीटिंग लगातार की थी. दरसअल निर्णय लिया गया बिहार में शाम 7:00 बजे से सभी दुकानों को बंद करने का आदेश जारी किया गया था. जिसको प्रभावी बनाने के लिए पटना के जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर पटना की सड़कों पर निकले और सभी दुकानों को बंद कराया है. 

वहीँ नवादा में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए शाम सात बजे से शहर में दुकानों के शटर गिर गए. सात बजने से पहले ही दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों का सामान समेटने में जुट गए थे. फिर निर्धारित समय होते ही दुकानों के शटर गिरने लगे. वहीं सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती, बीडीओ कुमार शैलेंद्र, सीओ शिवशंकर राय माइकिंग कर दुकानदारों को सात बजे दुकान बंद करने की अपील करते नजर आए. अधिकारियों ने पूरे शहर में घूम कर दुकानदारों से अपील की. कुछेक इलाकों में कुछ दुकानें खुली मिलीं. अधिकारियों ने उन्हें डांट भी पिलाई. कहा कि हर हालत में कोविड गाइडलाइन का पालन करना है. सभी लोग प्रशासन का सहयोग करें. कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है. काफी संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं.  

राज्य सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए गाइडलाइन बनाया है. जिसका सभी लोग पालन करें. इधर, अधिकांश दुकानदारों ने निर्धारित समय पर दुकानों को बंद कराया. इधर, सदर अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम उमेश कुमार भारती ने दंडाधिकारियों व पुलिस कर्मियों के साथ बैठक की. जिसमें मास्क जांच अभियान को लेकर चर्चा की गई. एसडीएम ने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी पूरी सख्ती से मास्क की अनिवार्यता को लागू कराएं. जांच अभियान में तेजी लाएं और जो व्यक्ति बगैर मास्क पहने नजर आता है, उससे जुर्माना वसूलें. उन्होंने कहा कि वाहनों में भी जांच करें, ताकि सभी यात्री मास्क पहन कर सफर करें. जांच अभियान के माध्यम से लोगों को मास्क पहनने के प्रति प्रेरित करें. साथ ही सामाजिक दूरी का पालन कराना भी सुनिश्चित करें. एसडीएम ने कहा कि तय समय पर अपने-अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंच जाएं. उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय में सूरज पेट्रोल पंप, सदर प्रखंड कार्यालय, रजौली बस स्टैंड, भगत सिंह चौक, प्रजातंत्र चौक के साथ ही अलग-अलग मोबाइल टीम को लगाया गया है. मोबाइल टीम शहर में भ्रमण कर मास्क जांच अभियान चला रही है. 

एसडीएम ने मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील करते हुए मास्क जरुर पहनें. कोरोना के संक्रमण को पांव पसारने मत दीजिए. मौके पर जितेंद्र कुमार, अरुण कुमार, विनोद कुमार, अशोक कुमार आदि उपस्थित थे. 

पटना से अनिल और नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 



Suggested News