SUPAUL NEWS : कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने सड़क पर उतरे एसडीएम, सात दुकानों को किया सील

SUPAUL NEWS : कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने सड़क पर उतरे एसडीएम, सात दुकानों को किया सील

SUPUAL : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले की रोकथाम के लिए मास्क पहनना और दो गज की शारीरिक दूरी अनिवार्य है. जिसको लेकर सरकार ने लॉकडाउन लगाया है. लॉकडाउन 4 में थोड़ी सी छुट मिलने के कारण लोगों को विना मास्क लगाये वेपरवाह घूम रहे है. इस आदेश के अनुपालन की जांच के लिए त्रिवेणीगंज अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन खुद भरी दुपहरिया में अपने काफिल संग निकले. चिलचिलाती धूप की परवाह न करते हुए सड़कों पर पैदल चलकर उन्होंने राह चलते लोगों के साथ दुकानों में जाकर मास्क चेकिग की. कई लोगों को फटकार भी लगाईं. वहीं कई लोगों को मास्क पहनकर ही आगे बढ़ने दिया. 

कई लोगों पर जुर्माना

एसडीएम ने त्रिवेणीगंज व छातापुर के मुख्य बाज़ारों में पहुंचकर मास्क जांच अभियान चलाया. वही लोगों के बीच मास्क की उपयोगिता एवं फायदे को लेकर जागरूक भी किया. इस दौरान एसडीएम ने विना मास्क पहनकर घुम रहे लोगों से 50 रूपये प्रति दर से 131 लोगों से 6550 रूपये  जुर्माना भी वसूला गया. जिसमे त्रिवेणीगंज के 110  और छातापुर के 21 लोग शामिल है. एसडीएम के अभियान से लोगों मे हडकंप मच गया. एसडीएम ने दुकानों एवं संस्थानों को कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने को लेकर चेतावनी दी गई. अनुमंडल क्षेत्र के कई इलाकों में पहुंचकर लोगों से मास्क पहनने, दो गज की दूरी का पालन करने आदि को लेकर जागरूक भी किया. उन्होंने कई दुकानदारों को दुकान के आगे गोल घेरा बनाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि दुकानदार स्वयं तो मास्क पहने ही, आने वाले सभी ग्राहकों को मास्क पहनने को लेकर जागरूक भी अवश्य करें. सभी के प्रयास से ही हम कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ सकते हैं. एसडीएम ने जदिया व त्रिवेणीगंज थाने के समीप सड़क पर चल रहे दो पहिये और चार पहिऐ वाहन की ईपास की जांच किया. जिन वाहन मालिक को ई पास नही था उस वाहन को थाने में सौंप दिया. 

सात दुकानों को किया सील 

लॉकडाउन में दुकाने खोलने के समय निर्धारित करने बावजूद भी कुछ दुकानदार समय अवधि समाप्त होने के बाद भी चोरी छुपे समान बेच रहे थे. एसडीएम ने नजर पड़ते ही दुकानों को सील कर दिया है. जिसमें छातापुर और त्रिवेणीगंज सहित सात दुकानों को अगले आदेश तक सील करते हुए आगे की कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कहा की कोरोना संक्रमण रोक थाम के लिए मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया. यह अभियान लगातार चलेगा, जो लोग कोरोना गाइडलाइन को नही मानेंगे या विना मास्क लगाये पकड़े जाने पर उनके खिलाफ सख्ती से कार्यवाई की जाएगी.  

सुपौल से संवाददाता पप्पू आलम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News