बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी में कोरोना का कहर: अब हुई छठे विधायक की मौत, खास का यह हाल तो आम लोगों की हालत कैसी?

यूपी में कोरोना का कहर: अब हुई छठे विधायक की मौत, खास का यह हाल तो आम लोगों की हालत कैसी?

Patna Desk : उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बदस्तूर जारी है। कोरोना के कारण प्रदेश में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के एक और विधायक की मौत हो गयी है। विधायक दल बहादुर कोरी को पीजीआइ से डिस्चार्ज कर दिया गया था। बाद में तबियत बिगड़ने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उनको दूसरे अस्पताल में एडमिट कराया था। 


शुक्रवार को हुआ निधन

ज्ञात हो कि रायबरेली के सलोन विधानसभा से बीजेपी के विधायक व मंत्री रह चुके दल बहादुर कोरी को निधन कोरोना संक्रमण के कारण 64 वर्ष की उम्र में हो गया। वह पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमित थे। दल बहादुर को पिछले माह अप्रैल माह की 19 तारीख को एसजीपीजीआई से कोरोना निगेटिव बताते हुए डिस्चार्ज कर दिया गया था। हालांकि बाद में तबीयत दुबारा बिगडने पर उनको अपोला हॉस्पीटल में एडमिट कराया गया था, तब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उनकी मदद की थी। अपोलो में वह सात दिनों तक वेंटीलेटर पर थे। 

1993 में पहली बार विधायक बने दल बहादुर 1996 में दूसरी बार जीत हासिल करने के बाद राजनाथ सिंह सरकार में राज्य मंत्री भी रह चुके थे। दल बहादुर 2004 में कांग्रेस हुए और 2014 में वह वापस बीजेपी में शामिल हो गये थे। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने अमेठी से स्मृति ईरानी को जीत दर्ज कराने में अहम भूमिका भी निभाई थी। कोरोना के कारण सूबे में दो मंत्रियों समेत छह विधायकों की जान जा चुकी है। 

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण, नागरिक सुरक्षा मंत्री पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान के अलावा बरेली से विधायक केसर सिंह, औरेया सदर से बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर, लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुरेश श्रीवास्तव जैसे अपनी जान गंवा चुके हैं।


Suggested News