CORONA IN BIHAR: रेलवे स्टेशन पर कोरोना टेस्ट में तेजी, महाराष्ट्र से लौटने वालों की हो रही अनिवार्य जांच

CORONA IN BIHAR: रेलवे स्टेशन पर कोरोना टेस्ट में तेजी, महाराष्ट्र से लौटने वालों की हो रही अनिवार्य जांच

KATIHAR: देशभर में कोरोना की दूसरी लहर के बीच महाराष्ट्र पूरे देश में हॉटस्पॉट बना हुआ है. रोजाना सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में ही देखे जा रहे हैं, जिस वजह से महाराष्ट्र सरकार ने कई जिलों में नाइट कर्फ्यू के संबंध में कई दिशा निर्देश जारी किए हैं. वहां रह रहे प्रवासी मजदूरों के बीच दोबारा यह डर बन गया है कि कहीं उन्हें पिछले साल जैसी भयावहता का सामना ना करना पड़े. इसी वजह से वह वापस पलायन कर रहे हैं और अपने गांव की तरफ लौट रहे हैं.

इसी संबंध में बिहार सरकार ने भी खास तैयारी कर ली है. सभी स्टेशनों पर विशेष कोरोना जांच अभियान चलाया जा रहा है. जहां महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की अनिवार्य कोरोना जांच की जाएगी. इसी संबंध में कटिहार रेलवे स्टेशन पर भी कोरोना जांच अभियान चलाया गया. देर रात महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में से आए यात्रियों की कोरोना जांच की गई.

कोरोना जांच के दौरान कई यात्री पॉजिटिव पाए गए, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आगे की प्रक्रिया के बारे में बताया गया. लोगों को उनकी इच्छा अनुसार होम आइसोलेशन या फिर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जाएगा. इस दौरान वहां कटिहार पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और जिला इम्यूनाइजेशन अधिकारी भी मौजूद रहे.

Find Us on Facebook

Trending News