CORONA IN BIHAR: होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति की मौत, परिजनों ने गुपचुप तरीके से किया दाह संस्कार

CORONA IN BIHAR: होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति की मौत, परिजनों ने गुपचुप तरीके से किया दाह संस्कार

BHAGALPUR: इन दिनों पूरे देश के साथ-साथ बिहार में भी कोरोना चरम पर है. पिछले साल लोग कोरोना को लेकर जितने सजग थे, इस साल उतनी ही लापरवाही देखने को मिल रही है. इसी लापरवाही का नतीजा दिख रहा है भागलपुर जिले में, जहां अभी एक हजार से ज्यादा एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीज हैं. वहीं अभी तक इस संक्रमण से मौत का आंकड़ा जिले में शतक पूरा कर चुका है.

जो तस्वीर आपको हम दिखा रहे हैं यह भागलपुर के बरारी श्मशान घाट की है. यहां होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत के बाद उनके परिजन चोरी-छिपे देर शाम या रात के अंधेरे में दाह संस्कार कर रहे हैं. लोग बकायदा पीपीई किट पहनकर अंतिम संस्कार की विधियों को पूरा कर रहे हैं. 

भागलपुर के जेएलएन अस्पताल में कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा तो मात्र सरकारी आंकड़ा है. मगर होम आइसोलेशन में मौत का जो सिलसिला जारी है वह जिले के लोगों के लिए चिंता खड़ी करने वाला है. बरारी श्मशान घाट पर रात का जो भयावह नजारा है, वह हर किसी को अलर्ट करने के लिए काफी है, और जरूरी है कि हम सभी कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें. संक्रमण से बचकर और लोग महामारी से अपना और अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News