बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार पर खतरे की घंटी, एक सप्ताह में दोगुने हो गए कोरोना वायरस के मरीज...

बिहार पर खतरे की घंटी, एक सप्ताह में दोगुने हो गए कोरोना वायरस के मरीज...

PATNA: बिहार में जारी लॉक डाउन के बीच बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है, बीते एक हफ्ते में जो आंकड़े सामने आये है वो डराने वाले है. स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़े की माने तो बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक सप्ताह में दोगुनी हो गई. 19 मई को बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1519 थी जो कि 27 मई को तीन हजार का आंकड़ा पर कर गयी. 

15 मई को एक हजार तो  22 मई को भी दोगुनी हुई रफ़्तार  जानकारी के अनुसार 22 मार्च को बिहार में पहले दो कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई थी. 20 अप्रैल को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 113 हो गई. वहीं, 03 मई को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 500 से अधिक हो गई.


जबकि 15 मई को हजार की संख्या को पार किया और यह संख्या बढ़कर 1033 हो गयी। जबकि 22 मई को यह बढ़कर 2166 हो गई. 68,262 सैम्पलों की हुई है जांच  विभाग के अनुसार राज्य में अबतक 68 हजार 262 सैम्पलों की जांच हुई है। वहीं, बिहार में अभी कोरोना के 2077 एक्टिव मरीज हैं। जबकि राज्य में 2072 प्रवासियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। राज्य में अबतक 918 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके हैं

कोरोना से अबतक 15 की मौत 

स्वस्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हो गई और मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी. स्वास्थ्य सचिव के मुताबिक़ ट्रेन से जहानाबाद उतरें पूर्वी चंपारण निवासी एक व्यक्ति की अचानक तबियत खराब हो गयी.मरीज को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गयी. मृतक का कोरोना जांच किये जाने पर पोजिटिव आया. 

Suggested News