बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CORONA IN BIHAR: डीएम की अध्यक्षता में रेल यात्रियों को लेकर बैठक, स्टेशन पर कोरोना संबंधी व्यवस्था का लिया जायजा

CORONA IN BIHAR: डीएम की अध्यक्षता में रेल यात्रियों को लेकर बैठक, स्टेशन पर कोरोना संबंधी व्यवस्था का लिया जायजा

DARBHANGA: बिहार सरकार के निर्देशानुसार महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के कोरोना जांच को लेकर दरभंगा रेलवे स्टेशन के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया. इसे जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम और वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम की संयुक्त अध्यक्षता आयोजित किया गया जिसमें जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और रेलवे के अधिकारी शामिल रहे. बैठक में मुख्य रूप से महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों को लेकर चर्चा की गई. वैसे यात्री जो सीधे महाराष्ट्र से आ रहे हैं, उनका अनिवार्य रूप से एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा.

जिलाधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र को छोड़कर बीच के स्टेशन वाले यात्रियों की जांच नहीं की जाएगी. इसके लिए चार-चार कोच पर एक जांच काउंटर बनाने के निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया. स्टेशन परिसर पर रस्सी की बैरेकेडिंग कराने के निर्देश नजारत उप समाहर्ता को दिया गया. आरपीएफ के इंस्पेक्टर बृजेश कुमार से समन्वय स्थापित कर बैरेकेडिंग कराने के निर्देश वरीय उप समाहर्ता प्रभारी जिला नजारत संस्कार रंजन को दिए गए. अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार गुप्ता को स्टेशन के दोनों निकास द्वार पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने के निर्देश दिए गए. जिला परिवहन पदाधिकारी कुमार रवि को गाड़ी की मुकम्मल व्यवस्था रखने के निर्देश दिए गए. जांच में पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों को इच्छानुसार होम आइसोलेशन या जिला आइसोलेशन केंद्र में रखा जाएगा.

बैठक में उपस्थित स्टेशन मास्टर श्री अशोक कुमार सिंह एवं स्टेशन डायरेक्टर श्री पुष्कर कुमार ने बताया कि महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में दरभंगा उतरने वाले यात्रियों की संख्या 500-600 के करीब रहती है. जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ स्टेशन परिसर का भ्रमण कर कोरोना जांच काउंटर के लिए उचित स्थल हेतु भ्रमण किया यात्रियों को बैठाने के लिए मिथिला भवन एवं प्लेटफार्म नंबर एक का चयन किया गया. 

वहीं इस बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, अपर समाहर्ता विभूति रंजन चौधरी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी अजय कुमार, उप निदेशक जन-सम्पर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, सदर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता, अनुमंडल पुलिस अधीक्षक सदर अनोज कुमार, स्टेशन मास्टर अशोक कुमार सिंह, स्टेशन डायरेक्टर पुष्कर कुमार आदि संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे.

Suggested News