CORONA IN BIHAR: कोरोना की सुनामी में फंसे मरीज, बिहार में एक दिन में 24 लोगों ने तोड़ा दम

CORONA IN BIHAR: कोरोना की सुनामी में फंसे मरीज, बिहार में एक दिन में 24 लोगों ने तोड़ा दम

DESK: बिहार सहित पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर ने सभी को अपने चपेट में ले लिया है. दूसरी लहर का बुरा असर अन्य राज्यों सहित बिहार में भी नजर आने लगा है. हालात इतने भयावह हो गए हैं कि 24 घंटे में बिहार में 24 मरीजों ने दम तोड़ दिया. यह सरकार की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों में बताया गया है. वहीं एक दिन में 6133 नए संक्रमितों की पुष्टि भी हुई.

कोरोना महामारी के इस दौर में कोरोना वारियर्स, यानी कि डॉक्टर और नर्स लगातार ही अपनी सेवाएं दे रहे हैं. इसके बावजूद यह लहर बड़ी तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है. 24 मरीजों की मौत के अलावा शुक्रवार की सुबह 11 बजे तक पीएमसीएच में 5 और एनएमसीएच में 4 मरीजों ने दम तोड़ दिया. लगातार बढ़ रहे संक्रमितों के आंकड़े से बिहार की रिकवरी रेट भी गिर गई है. अब तो अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की भी खबरें सामने आनी लगी है. पटना और दानापुर के कई अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी हो गई है. इस संबंध में अस्पताल प्रशासन ने डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह को पत्र लिखकर जल्द व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की है. 

इसके साथ ही राज्य में अबतक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन लाख के पार हो गया है. राज्य में अबतक 3 लाख 1 हजार 304 कोरोना संक्रमितों की पहचान की जा चुकी है. जबकि इनमें से 2 लाख 70 हजार 550 संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके है.


Find Us on Facebook

Trending News