बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CORONA IN JHARKHAND: झारखंड में कोरोना ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, एक दिन में हुई 30 मौतें, श्मशानों में कम पड़ने लगी जगह

CORONA IN JHARKHAND: झारखंड में कोरोना ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, एक दिन में हुई 30 मौतें, श्मशानों में कम पड़ने लगी जगह

DESK: झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग रहा है. लगातार ही आंकड़ों में हो रही वृद्धि से लोग घबराए हुए हैं. अबतक राज्य में 1261 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. इसी बीच मंगलवार को जारी किए गए सरकारी आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 30 लोगों की मौत हो गई और पिछले 24 घंटे में 2844 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. यह स्थिति काफी भयावह है और आंकड़ें लोगों को सचेत करने वाले हैं.

मंगलावर को पूर्वी सिंहभूम और रांची में 6-6, हजारीबाग में 4, रामगढ़ और सिमडेगा में 3-3, बोकारो में 2 और धनबाद, गोड्डा, जामताड़ा, खूंटी और पश्चिमी सिंहभूम में एक-एक शख्स की मौत कोरोना की वजह से हो गई. मंगलवार को 31,311 लोगों की कोरोना जांच की गई थी जिसमेंसे 2844 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. सबसे ज्यादा 1049 संक्रमित रांची में मिले. 

कोरोना की दूसरी लहर से रांची जूझता हुआ नजर आ रहा है, वहां मौतों की संख्या भी बढ़ रही है. रांची में हरमू मुक्तिधाम सहित 7 श्मशान घाट और दो शवदाह गृह हैं. कोविड नियमों के तहत संक्रमित शवों की अंतयेष्टि हरमू में की जा रही थी, लेकिन मौत की संख्या बढ़ने से यह जगह कम पड़ गई. मजबूरी में लोग स्वर्णरेखा नदी के तट पर खुले में अंतिम संस्कार कर रहे हैं.

इसके अलावा रांची में पुलिसकर्मियों के बीच भी कोरोना संक्रमण फैल रहा है. पुलिस मुख्यालय से मिले आंकड़ों के अनुसार पूरे झारखंड में अभी 51 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हैं. इनके बचाव और इलाज के लिए अलग आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है. इसके साथ ही  कोविड-19 मैनेजमेंट टीम का भी गठन किया गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए आइसोलेशन सेंटर में पुलिसकर्मी और पदाधिकारी भी प्रतिनियुक्त किए गए हैं जो संक्रमित पुलिसकर्मियों की देखभाल का जिम्मा उठाएंगे.


Suggested News