बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, एक और मरीज निकला पॉजिटिव, डीएम ने की पुष्टि

पूर्णिया में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, एक और मरीज निकला पॉजिटिव, डीएम ने की पुष्टि

Purniya : जिले में कोरोना पॉजिटिव का मामला भले ही सबसे देर से सामने आया, लेकिन अब इसका संक्रमण धीरे-धीरे बढ़ रहा है। जिलें में आज एक और मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दो से बढ़कर अब तीन हो गई है। 

कोरोना के तीसरे मरीज की पुष्टि डीएम राहुल कुमार ने ट्वीट के जरिए की है। वहीं सिविल सर्जन मधुसूदन प्रसाद ने भी कोरोना के तीसरे केस को कन्फर्म किया है। 

सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. मधुसूदन प्रसाद ने बताया कि कोरोना का यह तीसरा केस जिले के रुपौली प्रखंड से सामने आया है. संक्रमित व्यक्ति की उम्र तकरीबन 52 साल बताई जा रही है, जो रुपौली प्रखंड के डोभा इस्लामपुर का रहने वाला है। 

उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति दिल्ली के आजादपुर से 52 लोगों के साथ एक ट्रक में छिपकर बीते 3 मई को पूर्णिया पहुंचा था. सीएस ने ये भी बताया कि जाँच में पकड़े जाने के बाद ट्रक को सीज कर प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई हैं.

सिविल सर्जन ने बताया कि दिल्ली से ट्रक में छिपकर आये सभी लोगों को जिले की पुलिस और मेडिकल टीम की सहायता से रुपौली प्रखंड के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है. अब इस व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने के बाद क्वॉरेंटाइन सेंटर में मौजूद सभी लोगों की दोबारा स्वास्थ्य जांच की जा रही है.

वहीं कोरोना संक्रमित केस के कन्फर्म होते ही डोभा इस्लामपुर स्थित व्यक्ति के आवास को एपिक सेंटर मानते हुए 3 किलोमीटर के क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया है. 3 किलोमीटर के दायरे को कंटेन्मेंट जोन व 5 किलोमीटर के रेडियस को बफर जोन घोषित कर दिया गया है. 

बता दें कि इससे पहले पूर्णिया के रामबाग और जलालगढ़ प्रखंड के भटगामा गांव में दो युवक कोरोना पॉजेटिव पाये जा चुके हैं. फिलहाल रुपौली में कंटेन्मेंट जोन का प्लान लागु नही किया गया है. ट्रक में सवार होकर आये और लोगों की जाँच रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर विचार किया जायेगा. 

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट 

Suggested News