बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिवान में फिर तेजी से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, एक दिन में 29 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हुई पुष्टि

सिवान में फिर तेजी से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, एक दिन में 29 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हुई पुष्टि

SIWAN : जिले में एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा होना शुरू हो गया है. आए दिन प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही है. वही अब क्वारेंटाइन सेन्टर के बदले अन्य राज्य से आने वाले लोगों को होम क्वारेंटाइन में भेज दिया जा रहा है. जिसका लोग पूर्णतः पालन नहीं कर रहे है. जिससे परिवार के अन्य सदस्य भी संक्रमित हो जा रहे है. 

सिवान में फिर तेजी से बढ़ रहा कोरोनासिवान में फिर तेजी से बढ़ रहा कोरोना

गुरुवार की देर रात्रि आये रिपोर्ट में सिवान में 29 लोगो मे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिसमे बसंतपुर के 20, दरौली के 6 और पचरुखी के 3 लोग शामिल है.  

सिवान के सिविल सर्जन ने बताया की बसन्तपुर प्रखंड में पाए गए 20 मरीजों में 13 होम क्वारेंटाइन से और 7 मरीज ब्लॉक क्वारेंटाइन से पाए गए है. होम क्वारेंटाइन से पाए गए मरीज प्रखंड के बसांव नगरी टोला के 9 और उसरी गांव के 4 मरीज शामिल है. वही स्कूल क्वारेंटाइन से मिलने वाले मरीजों में बसंतपुर से 1, सिपाह से 1, लहेजी से 2, शामपुर से 1, सूर्यपुरा से 1 तथा बरवा का एक मरीज शामिल है. 

बतादे कि पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों को देर रात एम्बुलेंस से इलाज के लिए सिवान भेज दिया गया है. होम क्वारेंटाइन से मिले मरीजो की ट्रैवेल हिस्ट्री गुजरात और पंजाब की है. अन्य सभी मरीज भी राज्य के बाहर से ही आए हुए थे. बीस पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर आ गया है और जल्द ही होम क्वारेंटाइन से मिलने वाले मरीजो के पंचायत के 3 किलोमीटर की परिधि को कन्टेनमेंट जोन घोषित करते हुए पूरी तरह से सील कर दिया जायगा. 

दूसरी तरफ पचरुखी से मिले 3 मरीजो में शम्भूपूर, नवादा और ठेपहाँ पूर्वांचल के एक-एक मरीज शामिल है. वही दरौली से मिले 6 मरीजों में दोन से 4 और लेजा के 2 मरीज शामिल हैं. 

सिवान से विजय की रिपोर्ट 

Suggested News