बिहार में कम होने लगा कोरोना संक्रमण, क्या कोविड गाइडलाइन में मिलेगी छूट?

बिहार में कम होने लगा कोरोना संक्रमण, क्या कोविड गाइडलाइन में मिलेगी छूट?

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण के मामलों कमी आनी शुरू हो गयी है. वहीं बिहार सरकार की ओर से कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए लागू की गई कोविड गाइडलाइन 21 जनवरी को खत्‍म हो रही है. तो ऐसे में क्या अब बिहार में कोविड गाइडलाइन को ढीली की जा सकता है. गाइलाइन के अनुसार रात आठ बजे तक सभी दुकानें बंद करने, रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू, आवश्‍यक सेवाओं को छोड़कर अन्‍य सभी कार्यालयों में 50 फीसद उपस्थिति, सभी शैक्षणिक संस्थानों और मॉल पूरी तरह से बंद करने के निर्देश दिये गये हैं. 

सोमवार को मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में कोरोना के ताजा हालात पर चर्चा की गई. बैठक में शामिल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मुख्य सचिव को जानकारी दी कि बीते चार-पांच दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार कमी आती देखी गई है. हालांकि वर्चुअल माध्यम से बैठक में शामिल कुछ जिलाधिकारियों ने अपने क्षेत्र में लगातार पूर्व की स्थिति जारी रहने की जानकारी भी दी. मुख्य सचिव ने कहा राहत की बात है कि कोरोना के नए मामलों में कमी आनी शुरू हो गई है.

मुख्य सचिव ने कहा, कोरोना संक्रमण के नए केस कम हो रहे हैं, लेकिन सख्ती में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए. पूर्व के जो प्रतिबंध लागू हैं, उनका कड़ाई से पालन जारी ताकि स्थिति नियंत्रण से बाहर ना जाने पाए. उन्होंने स्पष्ट किया कि फिलहाल किसी भी प्रकार के नए प्रतिबंध लागू नहीं किए जाएंगे. बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ आपदा प्रबंधन के अधिकारी और जिलाधिकारी शामिल रहे.


Find Us on Facebook

Trending News