बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फिर डरा रहा कोरोना! मुजफ्फरपुर में तीन नए केस मिले, एक्टिव मरीज हुए चार

फिर डरा रहा कोरोना!  मुजफ्फरपुर में  तीन नए केस मिले, एक्टिव मरीज हुए चार

मुजफ्फरपुर- एक बार फिर कोरोना वायरस डराने लगा है.पूरे देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और तेजी से एक्टिव मामलों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है. भारत में अब कोविड के मामलों में बढोत्तरी के साथ हीं  स्वास्थ्य मंत्रालय अलर्ट मोड पर आ गया है. . बिहार में भी कोरोना के तीन नए मरीज मिल जाने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. मंत्रालय ने कोरोना को लेकर जॉइंट एडवाइजरी जारी की है. बीमारियों को फैलने से रोकने के लिए सावधानी बरतने की अपील की है. स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश विशेष रूप से पहले से बीमार और बुजुर्गों को भीड़भाड़ और खराब हवा वाली जगहों पर जाने से बचने की सलाह दी गई है. वहीं स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं में ड्यूटीरत डॉक्टर्स, पैरामेडिक्स और अन्य कार्यों के साथ-साथ मरीज और उनके परिजन का  मास्क पहनें की सलाह दी गई है. सांस की बीमारियों से पीड़ित होने पर सावधानी बरतने की जरूरत के साथ मिलने जुलने को सीमित करने की सलाह दी गई है. 

इसी बीच मुजफ्फरपुर में धवार को कोरोना के तीन नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया.तीनों मरीज आरटीपीसीआर जांच में पॉजिटिव मिले हैं. एकेएमसीएच में इनके सैंपल की जांच हुई है.इन में 12 साल का बच्चा और 20 साल की युवती भी शामिल है. इसतरह मुजफ्फरपुर में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर चार हो गई है.

तीनों मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री का पता किया जा रहा है.तीन में से दो मरीजों का सैंपल सदर अस्पताल और एक का एसकेएमसीएच में लिया गया था.इनमें दो कटरा और एक मीनापुर प्रखंड निवासी हैं.तीनों सर्दी, खांसी ,बुखार से पीड़ित थे. दर अस्पताल का सैंपल एक जनवरी और एसकेएमसीएच के मरीज का सैंपल दो जनवरी को लिया गया था. कोरोना के तीनों मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.तीनों मरीजों की मॉनिटरिंग की जा रही है.सभी की स्थिति ठीक है





Suggested News