भारत में जानलेवा होता जा रहा कोरोना, पहली बार 24 घंटे में 1000 से ज्यादा मौत से मचा हड़कंप

भारत में जानलेवा होता जा रहा कोरोना, पहली बार 24 घंटे में 1000 से ज्यादा मौत से मचा हड़कंप

DESK : देश में कोरोना का ग्राफ लगातार रिकॉर्ड बना रहा है. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना से मौत के आंकड़े में सबसे बड़ा उछाल आया है. देश में पहली बार एक दिन में इस महामारी से 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार की सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक रविवार को भारत में कोरोना के 44,386 नए मामले सामने आए और 1007 लोगों की मौत हो गई. इसी के साथ देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 44,386 पहुंच गई है. 

झारखंड के मुख्यमंत्री का आवास कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. सीएम आवास में अबतक लगभग 100 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके परिवार का दो बार कोरोना टेस्ट हो चुका है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के आंकड़ों के मुताबिक देश में मिजोरम एक मात्र ऐसा राज्य है जहां कोरोना से अभी तक एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है. 

दुनिया में भी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. मरीजों की संख्या 2 करोड़ के करीब पहुंच गई है. जल्द ही ये आंकड़ा 2 करोड़ पार कर जाएगा. वहीं दुनिया के 213 देशों में कोरोना से 7 लाख 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या 51.5 लाख को पार कर गई है. वहीं ब्राजील में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 30 लाख के पार पहुंच गया है. यूरोप में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है. बीते 24 घंटों में यहां करीब 23 हजार नए मामले सामने आए. सबसे ज्यादा मामले रूस और स्पेन में पाए गए हैं. इस बीच न्यूजीलैंड में कोरोना मुक्ति के सौ दिन पूरे हो चुके हैं.

Find Us on Facebook

Trending News