बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना का बहाना बनाकर भाग रहे कर्मचारी पर कठोर कार्रवाई का आदेश, जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य समिति के डीपीएम को दिया कोरोना जांच का आदेश

कोरोना का बहाना बनाकर भाग रहे कर्मचारी पर कठोर कार्रवाई का आदेश, जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य समिति के डीपीएम को दिया कोरोना जांच का आदेश

PATNA कोरोना काल में हो रहे  बिहार विधानसभा चुनाव  के सफल आयोजन को लेकर पटना जिला प्रशासन भले ही सख्त है, लेकिन चुनाव ड्यूटी में भाग लेने वाले कर्मी पहले ही मैदान छोड़कर भागने लगे हैं. मामला कर्मचारियों के प्रशिक्षण से जुड़ा है, जहां 20 अक्टूबर को प्रशिक्षण सत्र से 32 कर्मी गायब रहे जिन पर अब विभागीय कार्रवाई की तैयारी चल रही है. पटना के जिन कर्मियों को प्रशिक्षित कर चुनाव ड्यूटी लगाई गई है, उनमें कई कर्मचारी तो कोरोना पॉजिटिव  का बहाना बनाकर प्रशिक्षण से गायब हो गए थे. ऐसे में द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम से अनुपस्थित कुल 32 कर्मचारियों की सूची जिलाधिकारी को हाथ लगते ही पहले सभी लोगों की जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य समिति के डीपीएम को कोरोना जांच का आदेश दिया है और साथ ही विभागीय कार्रवाई कर कठोर कार्रवाई का भी निर्देश दिया है.


बता दें कि कोरोना पॉजिटिव का बहाना बनाने वाले 10 कर्मियों के अलावा 22 कर्मचारी बिना कारण बताए अनुपस्थित थे. जिलाधिकारी पटना कुमार रवि ने कहा है कि जिन कर्मियों को चुनाव ड्यूटी में प्रतिनियुक्ति की गई है, वह सभी प्रशिक्षण प्राप्त करें और चुनाव में अपने दायित्व का निष्पादन करें. डीएम ने कहा कि ड्यूटी से अनुपस्थित कर्मियों को चिन्हित कर विधि सम्मत कठोर कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी की इस कार्रवाई के बाद बाकि कर्मियों में भी हड़कम्प मच गया है. दूसरी ओर जिला प्रशासन की सख्ती के कारण प्रशिक्षण में कर्मियों की उपस्थिति 90 प्रतिशत से अधिक रहने की उम्मीद भी जताई जा रही है. गौरतलब है कि प्रशिक्षण केंद्रों पर पोलिंग 1, पोलिंग 2 और प्रेजाइडिंग ऑफिसर को मास्टर ट्रेनर के जरिये ट्रेनिंग दी जा रही है और सभी प्रशिक्षण केंद्रों पर कर्मियों की उपस्थिति पर कड़ी नजर भी रखी जा रही है.

Suggested News